आरपी सिंह के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ कुछ इस तरह की होनी चाहिए भारत की प्लेइंग इलेवन - क्रिकट्रैकर हिंदी

आरपी सिंह के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ कुछ इस तरह की होनी चाहिए भारत की प्लेइंग इलेवन

आरपी सिंह ने अनुभवी भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में चुना।

RP Singh
RP Singh. (Photo Source: Getty Images)

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम बना चुके हैं। हर एक खिलाड़ी की टीम में कोई न कोई बदलाव देखने को जरूर मिलता है। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने इस बड़े मुकाबले के लिए भारत की टीम चुनी है। इस मैच के लिए कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया को फेवरेट बता रहे हैं, वहीं कुछ मानना है कि इस मैच में पाकिस्तान भारत को कड़ा मुकाबला देगा।

आरपी सिंह ने अपने टीम में किस खिलाड़ी को जगह दी है ?

आरपी सिंह ने टीम इंडिया की शुरुआती एकादश में रोहित शर्मा और केएल राहुल को बतौर ओपनर रखा है। वहीं, तीन नंबर पर उन्होंने उम्मीद के मुताबिक कप्तान विराट कोहली को स्थान दिया है। इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है, वहीं केएल राहुल का इस वक्त बेहतरीन फार्म में हैं। आरपी सिंह ने इसके बाद सबको चौंकाते हुए नंबर चार पर ऋषभ पंत को चुना, वहीं इस नंबर पर आमतौर पर कई दिग्गज सूर्यकुमार यादव को देख रहे थे लेकिन सिंह ने उन्हें अपने टीम में नंबर पांच पर जगह दी है। सूर्या पिछले कुछ दिनों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे लेकिन आईपीएल के आखिरी मैचों में उन्होंने कुछ रन बनाए।

आरपी सिंह ने टीम में नंबर छह पर हार्दिक पांड्या को चुना है। हालांकि सबको पता है कि हार्दिक फिलहाल गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद उन्हें हर कोई अपनी टीम में शामिल कर रहा है। पूर्व तेज गेंदबाज की टीम में रवींद्र जडेजा को भी जगह मिली है। वहीं उन्होंने तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को दी है। स्पिन विभाग में उन्होंने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी जगह दी है। हैरानी वाली बात यह है कि भुवनेश्वर कुमार जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं।

यहां देखिए आरपी की टीम: