T20 World Cup 2024: Virat Kohli या Yashasvi Jaiswal, भारत के लिए कौन करेगा ओपन? जाने RP सिंह ने क्या कहा? - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2024: Virat Kohli या Yashasvi Jaiswal, भारत के लिए कौन करेगा ओपन? जाने RP सिंह ने क्या कहा?

भारत अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है। 

Team India (Image Credit- Twitter X)
Team India (Image Credit- Twitter X)

वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम को अपने पहले मैच में आयरलैंड का सामना करना है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मैच 5 जून को न्यूयाॅर्क में नवनिर्मित नसऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

हालांकि, इस मैच के शुरू होने से पहले क्रिकेट फैंस इस बात को लेकर परेशान है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए ओपन कौनसा खिलाड़ी करेगा। कुछ फैंस का मानना है कि ये विराट कोहली होंगे, तो कुछ का मानना है कि रोहित के साथ युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर टी20 वर्ल्ड कप 2007 के विजेता और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह (RP Singh) का बड़ा बयान सामने आया है। आरपी ने साफ कर दिया है कि रोहित के साथ जारी टी20 वर्ल्ड कप में कौन ओपनिंग करता हुआ नजर आएगा।

रोहित के साथ विराट कोहली करेंगे ओपन: आरपी सिंह

बता दें कि भारत के टी20 वर्ल्ड कप में पहले मैच के शुरू होने से पहले आरपी सिंह ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा- अगर मैं कोच होता तो क्या बेस्ट प्लेइंग इलेवन हो सकती थी। मेरे हिसाब से रोहित और विराट को ओपन करना चाहिए था। नंबर तीन पर संजू, चार सूर्या, पांच पर ऋषभ 6 हार्दिक, कुछ-कुछ ऐसा लाइन-अप होना चाहिए।

आरपी ने आगे यूएसए में खेलने को लेकर कहा- सुबह का मैच है, तो मेरे हिसाब से ज्यादा कुछ परिवर्तन देखने को नहीं मिलने चाहिए, क्योंकि ड्यू का फैक्टर वहां नहीं रहता है। देखना होगा कि वहां का वेदर कैसा रहने वाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैच में स्पिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आ सकती है।

देखें आरपी सिंह की ये वायरल वीडियो

close whatsapp