in

इस मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर के दम पर IPL खिताब जीतना चाहती है राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2019 के लिए अब सभी टीमें खिताब जीतने के लिए रणनी‍ति तैयार कर रही है। दो बार खिताब जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स भी आईपीएल के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर माने जाने वाले बेन स्टोक्स के दम पर एक बार फिर आईपीएल खिताब पर कब्जा करना चाहती है।

2017 में पुणे सुपर जाइंट्स की टीम ने 14.5 करोड़ रुपए की भारी कीमत देकर खरीदा था। आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ने मैदान पर शानदार प्रदर्शन भी किया। स्टोक्स ने टूर्नामेंट में कुल 12 विकेट झटके और 316 रन बनाए और वो टूर्नामेंट के मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी बने।

बाद में पुणे सुपर जाइंट्स की टीम खत्म हो गई और 2018 में इस धाकड़ खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीद लिया। 2017 की तरह 2018 की नीलामी में भी वह सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी थे।

बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2018 में राजस्थान के लिए 13 मैचों में 196 रन बनाए और 8 विकेट ही ले सके। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले स्टोक्स अपना प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे और उनका एक रन टीम को 6.80 लाख रुपए का पड़ा।

IPL 2019 के सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपने इस खिलाड़ी को रिटेन किया है। वे एक पैसा वसूल खिलाड़ी हैं। धमाकेदार हीटर होने के साथ ही वह महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट लेने की क्षमता भी रखते हैं। उन्होंने टीम को अपने दम पर कई बड़े मैचों में जीत दिलाई है। बहरहाल टीम प्रबंधन को स्टोक्स की क्षमता पर पूरा भरोसा है। उम्मीद की जा रही है वह राजस्थान के लिए इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

Russel with team

KKR की जान है यह खिलाड़ी, टीम किसी भी कीमत पर हर बार रिटेन करने को रहती है तैयार

भारतीय खिलाड़ी पर कैरी ओ कीफ के नस्लभेदी तंज से टीम इंडिया को लगा बुरा