IPL 2022 में इस टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं संजू सैमसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 में इस टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस साल IPL के प्लेऑफ में क्वालिफाई में करने में नाकामयाब रही थी।

Sanju Samson
Sanju Samson. (Photo Source: IPL/BCCI)

संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट का उभरता हुआ सितारा माना जाता है। पिछले कुछ सालों में विश्व की सबसे बड़ी लीग IPL में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वह टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में भी अपना कदम रखने में कामयाब रहे। लेकिन लगातार मौके मिलने के बावजूद वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हालांकि, इस बीच संजू सैमसन को लेकर ऐसी खबर आ रही है जो लगातर सुर्खियों में बनी हुई है।

अगले सीजन माही की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं सैमसन

Onmanorama की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो सैमसन आगामी IPL सीजन में इस लीग की सबसे सफल टीमों में से एक CSK की तरफ से खेलते हुए नजर सकते हैं। क्योंकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स का अनुसरण करते हुए राजस्थान रॉयल्स को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कितने साल खेलेंगे। हालांकि, भविष्य को ध्यान में रखते हुए CSK एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की तलाश कर सकता है। यही कारण है कि आने वाले समय में सैमसन को पीली जर्सी में खेलते हुए देखा जा सकता है।

सैमसन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की जगह उन्हें RR की कप्तानी सौंपी गई थी। वहीं, इस सीजन राजस्थान के प्रदर्शन की बात करें तो वो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे थे। हालांकि, राजस्थान एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में विफल रहा, वहीं सैमसन ने कई मौकों पर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और 14 मैचों में 40.33 की औसत से 484 रन बनाए।

वहीं, अगर चेन्नई की बात करें तो इस साल टीम अपना चौथा IPL खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही थी। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया। पिछले सीजन में सबसे पहले प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली टीम ने इस साल जबरदस्त खेल का नजारा पेश किया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि अगले साल धोनी CSK के साथ जुड़े रहते हैं या नहीं।