राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडिंयस के बीच खेले जाने वाले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडिंयस के बीच खेले जाने वाले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

RR vs MI (Photo Source: IPL/BCCI)
RR vs MI (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग में अब कुछ टीमों के लिए उनके मैच किसी नॉकआउट से कम नहीं है, क्योंकि प्लेऑफ में सिर्फ 1 जगह बची है, जिसकी रेस में इस समय 3 टीमें हैं। इसी में इस सीजन का 51वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। जहां राजस्थान की टीम ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज करते हुए यह संदेश दे दिया है कि उनका फॉर्म काफी शानदार है।

वहीं मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन उनके स्तर से बेहद खराब कहा जा सकता है, जहां टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट ही देखने को मिली है। अब यदि वह अपने बाकी 2 मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाब नहीं होती है, तो उसका सफर लीग स्टेज से ही खत्म हो जाएगा। हालांकि मुंबई की टीम को राजस्थान हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी क्योंकि उनकी टीम के पास शानदार मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 51 – राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

दिन और समय – 5 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

शारजाह के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब होती है, तो लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा। पिच का बर्ताव दूसरी पारी के दौरान काफी धीमा दिखाई देता है, जिससे शॉट खेलना काफी मुश्किल हो जाता है।

संभावित अंतिम एकादश

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान की टीम ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में जिस तरह से खेल के तीनों विभाग शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में एकतरफा जीत हासिल की थी। उसके बाद कप्तान संजू सैमसन किसी तरह के बदलाव के बारे में नहीं विचार करेंगे। शिवम दुबे से टीम को एकबार फिर से मैच विनिंग पारी की उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडे, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान।

मुंबई इंडियंस

मुंबई के लिए पिछले मैच में बल्ले के साथ गेंद दोनों से ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। जिसके बाद टीम में जयंत यादव की जगह पर एकबार फिर से राहुल चाहर की वापसी देखने को मिलेगी।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

संभावित Dream11 टीम

संजू सैमसन (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, कायरन पोलार्ड, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान, नाथन कुल्टर नाइल, चेतन सकारिया।