राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का रिकॉर्ड पिछले कुछ सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छा रहा है।

RR vs RCB (Photo Source: IPL/BCCI)
RR vs RCB (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का सीजन इस समय ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है जहां से कुछ टीमों के लिए प्रत्येक मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है, यदि उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है। इसी में सीजन का 43वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच में खेला जाएगा। जहां राजस्थान के लिए अभी तक यह सीजन बेहद ही खराब कहा जा सकता है, तो वहीं बैंगलोर की टीम के लिए सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2021 फेज-2 की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन टीम को पिछले 2 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनकी स्थिति अब काफी गंभीर हो गई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लेकर बात करें तो उनकी स्थिति अंकतालिका में पिछले मैच में जीत के बाद थोड़ा बेहतर होने से अब उनके खाते में 12 अंक हो गए हैं और टीम बाकी बचे मैचों में जीत हासिल करते हुए आसानी से प्लेऑफ में जगह पक्का करने की कोशिश करना चाहेगी।

मैच जानकारी

मैच नंबर 43 – राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

स्थान –  दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय और दिन – 29 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

दुबई के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंद और बल्ले के बीच बराबर का मुकाबला अभी तक देखने को मिला है। वहीं इस मैदान में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा सा आसान काम हो जाता है, जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

संभावित अंतिम एकादश:

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान टीम के लिए पिछले मैच में कुछ भी बेहतर नहीं रहा था, जिसमें सिर्फ कप्तान संजू सैमसन के अलावा मध्यक्रम में कोई दूसरा बल्लेबाज उनका साथ देता हुआ नजर नहीं आया। राजस्थान के बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

संभावित एकादश – इविन लुइस, यशस्वी जायसवाल (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, शिवम दूबे, राहुल तेवातिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर की टीम के लिए मुंबई के खिलाफ मैच में सबकुछ बेहतर रहा है और इसमें टीम के लिए जो सबसे बड़ी राहत की बात थी वह ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म। जिसमें उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली का लगातार शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है।

संभावित एकादश – विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पद्दीकल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स, डेन क्रिश्चियन, शहबाज अहमद, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

संभावित Dream11 टीम

संजू सैमसन (कप्तान), श्रीकर भारत, विराट कोहली (उपकप्तान), इविन लुइस, देवदत्त पद्दीकल, यशस्वी जायसवाल, ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।