in

गांगुली का मानना है डिविलियर्स की वापसी के कारण चौथे वनडे में पड़ा असर

गांगुली ने कहा कि चौथे वनडे मैच हार कर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है

Sourav Ganguly
(Photo source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे वनडे मैच के दौरान चौथे वनडे मैच में डिविलियर्स की वापसी ने टीम में काफी असर डाला है. और यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे मैच में भारत को शिकस्त दी. क्योंकि डिविलियर्स के आने से टीम का जो मनोबल था वो बढ़ गया है. गांगुली ने यह भी कहा कि चौथे वनडे मैच हारकर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डी विलियर्स चोट की वजह से 3 वनडे मैच नहीं खेल पाए लेकिन फिट होने के बाद चौथे वनडे मैच में उन्होंने वापसी की. डिविलियर्स ने चौथे वनडे मैच में कुछ खास रन भी नहीं बटोरे हैं. लेकिन सौरभ गांगुली का मानना है कि ‘एबी डिविलियर्स के टीम में वापस आने से दक्षिण अफ्रीका के टीम का मनोबल बढ़ गया है. चौथे वनडे मैच में डिविलियर्स ने 18 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली थी’.

भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी सौरव गांगुली ने द टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा है एबी डिविलियर्स का वापस आना टीम के लिए सकारात्मक रहा. लेकिन उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाए मगर मध्यम क्रम के लिए वह ज्यादा फायदेमंद रहा, साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने एक और अच्छा काम किया की स्पिनर्स को बाहर रख ऑल पेस अटैक को मौका दिया.

भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि पिंक ड्रेस में साउथ अफ्रीका ने जीत का अपना शत-प्रतिशत रिकॉर्ड भी बरकरार रखा, मगर बारिश ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी, खास तौर पर स्पिनरों के लिए, स्पिनर गेंदबाजों ने शुरुआत के तीन वनडे मैच में अच्छा परफॉर्मेंस किया था, या फिर कहे कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया.

JP Duminy. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जेपी डुमिनी को बनाया कप्तान

Rohit Sharma

रोहित शर्मा के शतक के बाद फैन्स ने ऐसे व्यक्त की सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया