SA vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान; Tim David को 2023 CWC स्क्वॉड में जगह बनाने का मिला आखिरी मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

SA vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान; Tim David को 2023 CWC स्क्वॉड में जगह बनाने का मिला आखिरी मौका

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 सितंबर से पांच मैचों की ODI सीरीज खेली जाएगी।

Tim David (Photo Source: Twitter)
Tim David (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस समय सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां मेहमान टीम ने मेजबान टीम को पहले मैच में 111 रनों से हराकर T20I सीरीज की शानदार शुरुआत की। जारी तीन मैचों की T20I सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 सितंबर से पांच मैचों की ODI सीरीज खेली जाएगी, जो आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के लिए बेहद अहम होगी।

इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 31 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी ODI सीरीज के लिए 18-सदस्यीय टीम की घोषणा की, जहां कप्तान पैट कमिंस ने वापसी की। हालांकि, कप्तान पैट कमिंस के दक्षिण अफ्रीका में ODI सीरीज में खेलने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि वह कलाई की चोट से उबर रहे हैं, और एक बार फिर मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान संभाल सकते हैं।

ODI क्रिकेट में एक्शन में नजर आएंगे Tim David

वहीं दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर T20I सीरीज में खेल रहे विस्फोटक बल्लेबाज Tim David को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की ODI टीम में शामिल किया गया है। वह T20I सीरीज के बाद CPL 2023 में TKR का प्रतिनिधितब करने वाले थे, लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने धाकड़ बल्लेबाज को 50 ओवरों के फॉर्मेट में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया है, जिसे उनके 2023 वर्ल्ड कप चयन के संकेत के रूप में देखना गलत नहीं होगा।

आपको बता दें, टिम डेविड ने अपने करियर में केवल 16 लिस्ट ए मैच खेले हैं, लेकिन उनका औसत 82.77 और स्ट्राइक रेट 123.14 है। डेविड ने 16 लिस्ट ए मैचों में से केवल एक खेल मैच ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में खेला हैं, जबकि अन्य 15 मैच सिंगापुर और सरे के लिए खेले हैं।

यहां पढ़ें- क्रिकेट से जुड़ी आज की ताज़ा खबरें

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा, “टिम पहले से ही T20I सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं, जो हमें यह देखने का अवसर प्रदान करता है कि उनका खेल ODI क्रिकेट में कैसे तब्दील हो सकता है। वह पारी के अंत में फिनिशर की भूमिका में हमारे लिए एक अतिरिक्त विकल्प प्रदान करेगा।”

आपको बता दें, कलाई की समस्या से उबर रहे स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क ग्रोइन चोट के कारण ODI सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। ग्लेन मैक्सवेल पहले ही इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

यहां देखिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड –

पैट कमिंस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, एरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, तनवीर सांघा, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर , एडम जम्पा।

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत