दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

दक्षिण अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

Temba Bavuma & Mahmudullah (Photo Source: Getty Images)
Temba Bavuma & Mahmudullah (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-1 का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच में खेला जाएगा। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करने के बाद अफ्रीका के लिए भी सेमीफाइनल की राह खुल गई है। लेकिन इसके लिए उन्हें अपने बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ 3 मैचों में 2 जीत के चलते अब तक 4 अंक बटोर चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम को लेकर बात की जाए तो सुपर-12 के अभी तक तीनों ही मैचों में टीम के लिए कुछ भी सही नहीं बीता है। जिसके चलते वह ग्रुप-1 की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज हैं। वहीं बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी लगभग पूरी तरह से खत्म भी हो चुके हैं।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच-30 – दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबु धाबी

दिन और समय – 2 नवंबर, भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबु धाबी के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिल सकती है, जिसके चलते बल्लेबाजी करना आसान काम नहीं होने वाला है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 160 के करीब का स्कोर बनाने का प्रयास करना होगा।

संभावित अंतिम एकादश

दक्षिण अफ्रीका

श्रीलंका के खिलाफ पिछले मुकाबले में 4 विकेट से करीबी जीत हासिल करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को लेकर बात की जाए तो इस मैच में भी वह उसी एकादश के साथ खेलने का फैसला कर सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी में केशव महाराज और तबरेज शम्सी काफी काफी बेहतर दिखाई दे रहे हैं।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज हेंड्रिक्स, रीस वैन डर डुसेन, तेंबा बवुमा (कप्तान), एडिम मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

बांग्लादेश

अभी तक सुपर-12 में कुछ भी सही नहीं बीता है, वहीं टीम के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन का भी आखिरी के 2 मैचों से बाहर हो जाना टीम के लिए काफी बड़ा झटका है।

संभावित एकादश – नईम शेख, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), आफिफ हुसैन, मेहदी हसन, शामीम पटवारी, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद।

संभावित Dream11 टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, रीजा हेंड्रिक्स, रीस वैन डर डुसेन, एडिन मार्करम, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्खिया (उपकप्तान), केशव महाराज।