साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखेंगे या नहीं कप्तान विराट कोहली इसको लेकर चेतेश्वर पुजारा ने दी यह अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखेंगे या नहीं कप्तान विराट कोहली इसको लेकर चेतेश्वर पुजारा ने दी यह अपडेट

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में विराट कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते नहीं खेल सके थे।

Virat Kohli. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर मौजूद भारतीय टेस्ट टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब दूसरे टेस्ट मैच की सुबह कप्तान विराट कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए। ऐसी स्थिति में जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में कोहली की जगह पर कप्तानी की जिम्मेदारी लोकेश राहुल को सौंपी गई। यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना था क्योंकि साल 2018 के दौरे में कप्तान कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

लोकेश राहुल जिनको इस बार दौरे पर टीम का उप-कप्तान बनाया गया था, उन्होंने पहले मैच में शतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया था। जिसके चलते उनको यह जिम्मेदारी मिलने पर टीम को अधिक चिंतित नहीं देखा गया। वहीं विराट कोहली की जगह पर प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को शामिल करने का फैसला लिया गया।

अब दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कप्तान कोहली की फिटनेस को लेकर अपडेट दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि आधिकारिक तौर पर तो मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन हां उनकी फिटनेस में लगातार तेजी से सुधार देखने को मिल रहा है और ऐसी उम्मीद है कि वह जल्द ही फिट हो जायेंगे। मुझे लगता है इस सवाल का जवाब फीजियो बेहतर तरीके से दे सकते हैं जिसको लेकर जल्द ही आपको अपडेट मिलेगा।

विराट कोहली इस समय BCCI मेडिकल स्टाफ की देखरेख में

3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले किसी ने यह कल्पना नहीं की थी कि कप्तान कोहली नहीं खेलने वाले हैं। लेकिन मैच की सुबह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोहली की अनुपस्थिति को लेकर अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए बताया कि वह BCCI मेडिकल स्टाफ की देखरेख में हैं।

BCCI की तरफ से जारी बयान में जानकारी दी गई कि, टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली मैच की सुबह पीठ में खिचाव की समस्या के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। BCCI की मेडिकल टीम इस दौरान उनकी फिटनेस पर काम करेगी।