भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की अपनी 17 सदस्यीय टीम जिसमें इस खिलाड़ी को मिली पहली बार जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की अपनी 17 सदस्यीय टीम जिसमें इस खिलाड़ी को मिली पहली बार जगह

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होगा।

South Africa Cricket Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
South Africa Cricket Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के बीच में 19 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। जिसको लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में पहली बार सेंचुरियन टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मार्को यान्सिन को शामिल किया गया है।

वहीं टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी तेंबा बवूमा संभालेंगे जबकि उप-कप्तानी केशव महाराज करते हुए नजर आने वाले हैं। जबकि सेंचुरियन टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे। हालांकि चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आने वाले हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ चुनी गई टीम के कई सदस्य इस सीरीज के लिए भी चुने गए, जिसमें कप्तान बवूमा, डी कॉक, एडिन माक्ररम, रीस वैन डर डुसेन और कगिसो रबाडा का नाम शामिल है। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज जुबैर हमजा और और विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरियानी को भी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में वेन पर्नेल को मिली जगह

अफ्रीकी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें एंडिले फेलुकवायो के अलावा ड्वेन प्रिटोरिय और कोल्पेक से वापस आने वाले वेन पर्नेल को भी जगह मिली है। वहीं टीम के चयन को लेकर कप्तान बवूमा ने अपनी खुशी को जाहिर करते हुए कहा कि वह इस टीम के साथ बेहद खुश हैं और सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

यहां पर देखिए साउथ अफ्रीका की 17 सदस्यीय टीम:

तेंबा वबूमा (कप्तान), केशव महाराज (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को यान्सिन, जानेमन मलान, सिसांडा मगाला, एडिन माक्ररम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पर्नेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रीस वैन डर डुसेन, काइल वेरीयानी।