शायद अब केएल राहुल को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बना दिया जाएगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

शायद अब केएल राहुल को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बना दिया जाएगा

केएल राहुल को उप कप्तान बनाना सही फैसला- सबा करीम।

KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

एक समय ऐसा था जब खराब फॉर्म के कारण केएल राहुल टेस्ट टीम से ड्रॉप हो गए थे, लेकिन इस बल्लेबाज ने शानदार वापसी की और रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। साथ ही राहुल अब टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ी बनते जा रहे हैं और रोहित शर्मा के ना होने पर उन्हें अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बना दिया गया है। अब इसी को लेकर क्रिकेट जगत से लोगों के रिएक्शन भी आने लगे हैं, जिसमें बड़ा नाम टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम का।

केएल राहुल को टेस्ट का कप्तान बनाना चाहती है क्या BCCI?

टीम इंडिया में इस समय सफेद गेंद और लाल गेंद के अलग-अलग कप्तान है, जहां टी-20 के बाद वनडे की कप्तानी भी रोहित शर्मा के पास आ गई है। तो वहीं टेस्ट की कप्तानी अभी भी विराट कर रहे हैं, दूसरी ओर अफ्रीका दौरे से ठीक पहले रोहित शर्मा चोटिल हो कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद केएल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, जो आगे की प्लानिंग को साफ बता रहा है।

*केएल राहुल को उप कप्तान बनाना सही फैसला- सबा करीम।
*सबा के मुताबिक केएल आने वाले समय में कप्तानी जरूर करेंगे।
*केएल राहुल टीम इंडिया के सबसे मजबूत खिलाड़ी- करीम।
*करीम ने कहा कि राहुल ने IPL में शानदार कप्तानी की है।

टीम इंडिया जमकर कर रही है अभ्यास

दूसरी ओर टीम इंडिया को अफ्रीका दौरे की शुरूआत 5 दिन बाद ये यानी की 26 तारीख से करनी है, जहां दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरूआत टेस्ट मैच से होगी। जिसे लेकर टीम इंडिया कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है और अफ्रीका की पिचों को समझने के लिए जमकर अभ्यास कर रही है। जिसका वीडियो हर BCCI साझा कर रही है, वहीं एक वीडियो में श्रेयस अय्यर ने अफ्रीका के पिचों को घास और उछाल भरा बताया था। साथ इन पिचों पर विराट खेलने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।