in

अनुष्का शर्मा का गुलाबी सब्यसाची लेहेंगा एक शानदार कार की तुलना में अधिक महेंगा

32 दिन में 67 कारीगरों ने बनाया अनुष्का का लहंगा, जरी के काम में हाथी दांत और हीरे

Virat Kohli & Anushka Sharma
Virat Kohli & Anushka Sharma. (Photo Source: Instagram)

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सात जन्मों तक साथ निभाने के वादे के साथ सात फेरे ले लिए हैं. इन दोनों ने इटली में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी रचाई जिसमें परिवार के कुछ खास लोग और करीबी दोस्त ही शामिल हुए. शादी के इस खास मौके पर दुल्हे विराट और दुल्हन अनुष्का दोनों ही सब्यसाची की डिजाइनर ड्रेस में नज़र आए.

बहुत कम लोगों को मालूम है कि विराट-अनुष्का ने अपनी शादी में जो ड्रेस पहना उसे कई दिनों की मेहनत के बाद डिजाइन किया गया था. आइए जानते हैं दोनों के पोशाक की खासियतों के बारे में. शादी के बाद अनुष्का और विराट ने खुद तस्वीरें पोस्ट कर इस बारे में फैंस को जानकारी दी. ये शादी इटली के सियेना के वेडिंग डेस्टिनेशन बोर्गो फिनोकियोतो में आयोजित हुई.

शादी के बाद सब्यसाची ने खुद तस्वीर शेयर करते हुए बताया है कि इस खास लम्हें को अनुष्का शर्मा उनकी डिजाइन की हुई ड्रेस पहनकर यादगार बनाना चाहती थीं. अनुष्का शादी के दौरान पिंक लहंगे में नज़र आईं जिसपर सिल्वर-गोल्ड मेटल धागे और मोती से इंब्राइडरी की गई थी.

दोनों ने जो पोशाक पहनी और गहने पहने थे उसे डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने तैयार किए थे. खुद सब्यसाची ने बताया कि इन्हें कैसे कितनी मेहनत के बाद तैयार किया गया.

Anushka Sharma
Anushka Sharma. (Photo Source: Instagram)

अनुष्का ने जो ज्वैलरी पहनी थी उसे हाथ से डिजाइन किया गया था जिसमें डायमंड जड़ा हुआ है. ये सब्यसाची के हेरिटेज कलेक्शन की ज्वैलरी है जिसका रंग हल्का पीला और गुलाबी है. इसमें जापानी मोती भी जड़े हुए हैं. अनुष्का गले में डायमंड का चोकर, इयररिंग्स और माथापट्टी पहने नज़र आईँ. साथ ही उन्होंने बालों में फूल लगाए नज़र आईं जो कि उनकी खूबसूरती और भी बढ़ा रहे थे.

अनुष्का ने शादी के लिए लहंगा पहना था. सब्यसाची के मुताबिक इसे 67 कारीगरों ने मिलकर 32 दिन में तैयार किया था. पेल पिंक कलर के लहंगे पर हाथ की कढ़ाई का खास काम किया गया है.

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)

दुल्हा बने विराट कोहली भी सब्यसाची की डिजाइनर शेरवानी में नज़र आए. सब्यसाची ने खुद सोशल मीडिया के जरिए विराट की ड्रेस को डिकोड किया है. उन्होंने बताया है कि ये इस सिल्क की शेरवानी पर बनारसी पैटर्न और  हाथ से इंब्राइडरी की गई है और उस पर सिग्नेचर हाउस बटन लगे हुए हैं.

शेरवानी के साथ विराट माथे पर सिल्क कोटा साफा बांधे हुए थे. विराट ने जो भी एक्सेसरीज पहन रखी थीं वो सब सब्यसाची के डिजाइन किए हुए हैं.

विराट की शेरवानी को अनुष्का के पिं‍क लहंगे को देखते हुए वाइट कलर दिया गया है. इसे बनाने में बनारसी कढ़ाई का काम किया गया है. इसमें हाथी दांत की खास कारीगरी की गई है. टसर फैब्रिक के स्टोल के साथ विराट ने रोज सिल्क चंदेरी साफा पहना हुआ है.

Virat Kohli wedding
Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Twitter)

मेहंदी सेरेमनी में अनुष्का ने अपने फेवरेट शेड हॉट पिंक को इस खास मौके के लिए चुना. ग्राफिक क्राप टॉप के साथ फूशि‍या पिंक और ओरेंज दो रंगों से सिल्क फैब्रिक पर लहंगे को सजाया गया है. इसमें कलकत्ता के फेमस ब्लॉक प्रिंट और हाथ से जरदोजी और मोरारी की कढ़ाई की गई है.

विराट ने इस मौके पर खादी की सफेद कुर्ता के साथ चूड़ीदार पहना है. इस पर अनुष्का की ड्रेस को मैच करता पिंक नेहरू जैकेट उनके लुक को परफेक्ट बनाता है.

Written by Adhirajsinh Hardevsinh Jadeja

I am Sports Journalist since 2009 in Gujarat. I have worked various Gujarati Media House like Aaj-Kaal (Evening Daily Newspaper), Sandesh TV and Etv Gujarati, etc...... I was Domestic Cricketer in Kutch District in 1998 to 2001. My passion is Sports.

[g1_socials_user user="10" icon_size="28" icon_color="text"]
Chennai Super Kings

IPL 2018: 5 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स दोबारा बनाना चाहेगी अपना किंग

Virat Kohli fan

मोहाली में दूसरे वनडे में छाए रहे अनुष्का और विराट