'ये गेंदबाजी क्रम दुनिया में कहीं भी जाकर 20 विकेट ले सकती है'- सेंचुरियन टेस्ट जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘ये गेंदबाजी क्रम दुनिया में कहीं भी जाकर 20 विकेट ले सकती है’- सेंचुरियन टेस्ट जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर ने शानदार प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम की सराहना की।

Sachin Tendulkar tests positive for COVID-19
Former Indian cricketer Sachin Tendulkar. (Photo by Clive Mason/Getty Images)

भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को 113 रन से जीतकर इतिहास रच दिया। भारतीय गेंदबाज, विशेषकर तेज गेंदबाजों ने इस जीत में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। चारों तेज गेंदबाजों ने इस मैच में कुल 18 विकेट लिए। सभी गेंदबाजों में से मोहम्मद शमी की गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया था, उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट हॉल के साथ दूसरी पारी में तीन विकेट झटके।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद विदेश में पहला टेस्ट मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में दो विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। पहली पारी में 123 रन बनाने वाले केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाने वाले सहवाग के बाद दूसरे भारतीय ओपनर बने। उस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर भारतीय टीम को इस जीत पर बधाई दी है। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की सराहना की और कहा कि उनके पास दुनिया के किसी भी हिस्से में 20 विकेट लेने की क्षमता है। तेंदुलकर ने टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, “एक टीम द्वारा शानदार गेंदबाजी, जो दुनिया में कहीं भी एक टेस्ट मैच में 20 विकेट ले सकती है। टीम इंडिया को इस शानदार जीत के लिए बधाई।”

यहां देखिए सचिन तेंदुलकर का वह ट्वीट

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने स्वीकार किया कि शमी ने दाएं हाथ के बल्लेबाजों से कुछ कठिन सवाल पूछा। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि बुमराह ने भी बल्लेबाजों को चुनौती दी। एल्गर ने स्वीकार किया कि भारत के पास एक संतुलित गेंदबाजी आक्रमण है और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को सामना करते समय बहुत सावधान रहना होगा।

सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से वांडरर्स के मैदान पर खेला जाएगा।