हंगामे की भेंट चढ़ गया सचिन का भाषण, पहली बार पहुंचे थे राज्य सभा में भाषण देने - क्रिकट्रैकर हिंदी

हंगामे की भेंट चढ़ गया सचिन का भाषण, पहली बार पहुंचे थे राज्य सभा में भाषण देने

Sachin Tendulkar Rajya Sabha
Sachin Tendulkar speaks in the Rajya Sabha. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज पहली बार संसद पहुंचे थे. और लगभग हर भारतीय लोगों की निगाहें आज के संसद की कार्यवाही पर टिकी हुई थी. क्योंकि राजसभा में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का पहला भाषण होना था. लेकिन हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही 12:00 बजे तक स्थगित हो गई.

सचिन तेंदुलकर आज राज्यसभा पहुंचे थे पहली बार अपना भाषण देने के लिए सचिन को ‘राइट टू प्ले’ पर राज्यसभा में भाषण देना था. लेकिन मनमोहन सिंह के मुद्दे पर विपक्ष लगातार हंगामा करती हुई नजर आई. जिसके बाद सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया. और सचिन तेंदुलकर का भाषण लोग सुनने से अछूते रह गए.

राज्यसभा में सचिन तेंदुलकर का भाषण सुनने के लिए सांसद नजर टिकाए बैठे थे. और हंगामे के बीच उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बार बार विपक्ष से अपील कर रहे थे कि जो व्यक्ति बोल रहा है वह भारत रत्न है, जिन्हें पूरा देश देख रहा है कृपया शांत हो जाए आप के चिल्लाने से कुछ होगा नहीं. लेकिन विपक्ष मानने को तैयार नहीं था जिसके बाद कार्यवाही को 1 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया.

सचिन तेंदुलकर को 2012 में सांसद मनोनीत किया गया था जिसके बाद से वह सिर्फ 23 बार ही सदन की कार्यवाही में शामिल हुए है. और आज सचिन अपनी वाइफ अंजलि के साथ राज्यसभा पहुंचे थे. सचिन के साथ-साथ बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रही रेखा भी सांसद हैं लेकिन उन्होंने सचिन से भी कम वक्त सदन में दिया है रेखा महज 18 दिन ही सदन की कार्यवाही में शामिल हुई है. वही सचिन ने राज्यसभा सांसद के तौर पर महाराष्ट्र के एक गांव दोजा को भी गोद ले चुके है जिसका हाल ही में दौरा भी कर चुके है.