विराट कोहली के इंग्लैंड में जारी फॉर्म लेकर जानिए सचिन तेंदुलकर ने क्या बयान दिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के इंग्लैंड में जारी फॉर्म लेकर जानिए सचिन तेंदुलकर ने क्या बयान दिया

विराट कोहली ने अभी तक इंग्लैंड के दौरे पर 3 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 62 रन ही बनाए हैं।

Virat Kohli and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 151 रनों से जीत हासिल करते हुए जिस तरह जीत का जश्न मनाया वह सबी क्रिकेट फैंस ने देखा। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के सभी पांचों दिन काफी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिला जिससे यह साफ हो गया कि टेस्ट क्रिकेट का मजा एक अलग स्तर का है।

लॉर्ड्स टेस्ट के 5वें दिन के आखिरी 2 सत्रों के खेल में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को जीत के लिए जहां 272 रनों का लक्ष्य दिया तो वहीं उसके पास सिर्फ 60 ओवर 10 विकेट हासिल करने के लिए थे। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह से पहले ओवर में शुरुआत करते हुए विकेट निकालने का सिलसिला शुरु किया उसके बाद पूरी इंग्लैंड की टीम 52वें ओवर में सिमट गई।

इस टेस्ट मैच में जहां राहुल की शतकीय पारी देखने को मिली तो वहीं लंबे समय के बाद रोहित ने भी विदेशी जमीन पर 50 का आंकड़ा पार करने में कामयाबी हासिल की। इसके अलावा टीम की दूसरी पारी में पुजारा और रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी के संकेत दिए लेकिन कप्तान कोहली अभी तक उस तरह से बल्लेबाजी करते हुए नहीं दिखे जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं।

इस वजह से कोहली कर रहे गलतियां

पहले टेस्ट मैच में जहां वह जेम्स एंडरसन का शिकार बने तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने ओली रॉबिंसन और सैम करन को अपना विकेट दे दिया। अब कोहली के इस फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने एक बयान में कहा कि विराट कोहली दिमाग में चल रही चीजों की वजह से तकनीकी गलतियां कर रहे हैं।

न्यूज18 में छपे उनके बयान के अनुसार विराट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कई बार दिमाग में चल रही चीजों से तकनीकी गलतियां हो सकती हैं। जब आपको अच्छी शुरुआत नहीं मिलती है तो आप बहुत सी चीजों के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं, ऐसा सबके साथ होता है।

सचिन ने रोहित की बल्लेबाजी की तारीफ की

वहीं सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के मौजूदा ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा की टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की तारी करते हुए कहा कि मैंने जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है, उसने सुधार किया है और अपने खेल के दूसरे पक्ष को दिखाया है कि वह कैसे बदलाव कर परिस्थिति के अनुसार खेल सकता है।

हालांकि रोहित अभी तक इस दौरे में 3 बार आउट हुए हैं, लेकिन इसमें सिर्फ वह लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में जेम्स एंडरसन की शानदार इनस्विंगर गेंद पर बोल्ड हुए जबकि बाकी की 2 पारियों में वह अपना पसंदीदा पुल शॉट खेलते हुए अपना विकेट गंवा बैठे, जिसके चलते उन्हें आलोचना का भी शिकार होना पड़ा है।