सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न के बीच क्रिकेट में नए नियमों को लाने के लिए जमकर हुई बहसबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न के बीच क्रिकेट में नए नियमों को लाने के लिए जमकर हुई बहसबाजी

सिडनी टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स को मिला किस्मत का साथ।

Shane Warne and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)
Shane Warne and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट में किस्मत कुछ ज्यादा ही इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर मेहरबान थी, टेस्ट मैच में कैमरन ग्रीन की एक गेंद स्टंप पर लगने के बावजूद उसका बेल नहीं गिरा और वह आउट नहीं हुए। लेकिन इस घटना को देखने के बाद महान क्रिकेटर शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर को ‘संभावित नये नियम शुरू करने’ पर चर्चा करने के लिये मजबूर हो गए।

बता दें कि यह घटना 7 दिसंबर को चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन घटी जब ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीन की कोण लेती गेंद स्टोक्स के ऑफ स्टंप से टकरा गयी, इससे गिल्लियां हिलीं, पर गिरी नहीं और अपने स्थान पर जस की तस बनी रहीं। मैदानी अंपायर ने रैफरल के लिये पूछा क्योंकि गिल्लियां अपने स्थान से नहीं हटीं थी और स्टंप पर गेंद लगने के बावजूद स्टोक्स को ‘नॉट आउट’ करार दिया गया।

इस दृश्य को देखने में बाद सचिन तेंदुलकर भी हैरान हो गए। उन्होंने शेन वॉर्न को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, “क्या इसके लिये ‘हिटिंग द स्टंप्स’ का एक नियम शुरू कर देना चाहिए, जिसमें गेंद स्टंप को हिट करे लेकिन गिल्लियां नहीं गिरें? आपको क्या लगता है? गेंदबाजों के लिये निष्पक्ष होना चाहिए।”

यहां देखिए सचिन का वह ट्वीट

तेंदुलकर के उस ट्वीट को देखकर वॉर्न ने भी मजाक में कहा कि इस पर बहस की जरूरत है। वॉर्न ने ट्वीट करते हुए जवान दिया और लिखा कि, “दिलचस्प बात और दोस्त इस पर बहस हो सकती है। मैं चर्चा के लिये इसे विश्व क्रिकेट समिति में ले जाऊंगा और फिर आपको बताता हूं। आज जैसा हुआ, ऐसा कभी नहीं देखा – ग्रीन की गेंद की रफ्तार 142 किमी प्रति घंटा थी और यह स्टंप पर काफी तेजी से लगी थी।”

यहां देखिए वॉर्न का ट्वीट

वहीं अगर एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट की बात करें तो फिलहाल इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया अपनी पकड़ मजबूत बनता हुआ दिख रहा है। यह टेटस मैच पूरी तरह से उस्मान ख्वाजा के नाम रहा और उन्होंने दोनों परियों में शानदार शतक जड़ा। पांचवें दिन इंग्लैंड को इस टेस्ट को जीतने के लिए 358 रनों की जरुरत होगी वहीं ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट चाहिए होंगे।