सचिन ने दिया कुलदीप को 500 विकेट का लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन ने दिया कुलदीप को 500 विकेट का लक्ष्य

Kuldeep Yadav
India’s Kuldeep Yadav celebrates with team captain Virat Kohli. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के पॉपुलर गेंदबाज कुलदीप यादव. एक ऐसा खिलाड़ी जो काफी कम समय में अपनी कड़ी मेहनत और बेहतर परफॉर्मेंस के बदौलत क्रिकेट जगत में अपना एक बेहतर मुकाम हासिल किया. और यही वजह है कि क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी कुलदीप यादव की तारीफ करते नहीं थकते.

कुलदीप यादव की बात की जाए तो कुलदीप क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से ज्यादा इंस्पायर है और यही वजह है की कुलदीप यादव सचिन के दिए गए लक्ष्य पर काम कर रहे हैं. कुलदीप यादव ने एक इंटरव्यू में बताया है की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कुलदीप को टेस्ट मैच में 500 विकेट लेने का लक्ष्य दिया है जिसे वो पूरा करने की जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं.

 इंटरव्यू में क्या कहा कुलदीप यादव ने:

मैं जब पहला टेस्ट मैच खेल रहा था तो उसी दौरान सचिन सर ने कहा था तुम्हारा लक्ष्य भारत के लिए 500 विकेट लेना है. और तब से ही मैंने ठाना है की सचिन सर के उस भरोसे पर मैं खरा उतर सकू.  कुलदीप यादव लेग स्पिनर शेन वॉर्न से मिली उन्हें तारीफ के बारे में भी बताया की शेन वॉर्न ने भी मेरी तारीफ की थी जिसकी वजह से मेरा हौसला और भी बुलंद हुआ और मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मेरे आदर्श मेरी तारीफ करते हैं उनकी तारीफ की वजह से मुझे हौसला भी मिलता है. मैं आगे अपने लक्ष्य पर उनके दिए गए हौसले से खरा उतरने का प्रयास करता रहता हूं.

भारत के गेंदबाज कुलदीप यादव का जन्म यूपी के उन्नाव में हुआ लेकिन कुलदीप के माता-पिता उनका क्रिकेट करियर में भविष्य बनाने के लिए कानपुर आकर बस गए. कुलदीप घरेलू मैच उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं, कुलदीप यादव ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल की है. कुलदीप यादव की गेंदबाजी से क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज धराशाई हो चुके हैं.