in

Good

पीएम को सचिन ने लिखा पत्र, इन खिलाड़ियों को लाभ देने का किया अनुरोध

सचिन तेंदुलकर ने 24 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है

 

Sachin Tendulkar India
Sachin Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. सचिन ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि देश में जितने भी अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी है उन्हें केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना का लाभ देने के लिए उन्हें भी सीजीएचएस से जोड़ने का आग्रह किया है. ताकि उन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के इलाज का खर्च भारत सरकार वहन करे.

सचिन तेंदुलकर ने 24 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा जिसमें वह लिखते हैं. ‘मैं संबंधित खिलाड़ी के रूप में अपने देश के सभी खिलाड़ियों की ओर से लिखते हुए आपसे आग्रह करता हूं की आप हस्तक्षेप करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को सीजीएचएस की सुविधा खिलाड़ियों को दें’. सचिन ने अपने पत्र में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य मोहम्मद शाहिद के अंतिम दिनों का उदाहरण भी दिया.

सचिन ने दिवंगत हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद के बारे में प्रधानमंत्री को बताते हुए कहा कि मोहम्मद शाहिद को समय पर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिला उन्हें अंतिम दिनों में ही स्वास्थ्य सुविधा की मदद मिल पाई जिसकी वजह से लीवर की बीमारी होने के कारण हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का निधन हो गया.

सचिन इस मुद्दे को लेकर पहले भी खेल मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय मैं गुहार लगा चुके हैं. सचिन अपने पत्र में यह भी लिखते हैं स्वास्थ्य मंत्रालय ने उनके इस विचार का समर्थन किया लेकिन 14 सितंबर को अपने जवाब में सीजीएचएस योजना के तहत विस्तृत रूप से खिलाड़ियों पर विचार करने में असमर्थता जताई है. लेकिन मैं उनके पहले प्रयास की सराहना करता हूं. सचिन ने पीएम से इस योजना को पायलट योजना की तरह शुरुआत करने की मांग की जिससे अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को गैर सरकारी कर्मचारी के नाम पर इस योजना का फायदा खेल मंत्रालय दिया जा सकता है. और इस योजना के कार्य के बाद चरणबद्ध तरीके से बाकी वर्गों के खिलाड़ियों को भी इसका लाभ दिया जा सकता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
World Cup

भारत में होगा 2023 विश्व कप ओर 2021 चैम्पियन्स ट्रोपी का आयोजन

Virat Kohli and Anushka Sharma विराट कोहली

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने खायी एक दुसरे के साथ की कसमें