DRS-डीन एल्गर विवाद पर अब सईद अजमल ने शुरू की बयानबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

DRS-डीन एल्गर विवाद पर अब सईद अजमल ने शुरू की बयानबाजी

DRS की मदद से अश्विन की गेंद पर बाल-बाल बचे थे डीन एल्गर।

Dean Elgra’s review. (Photo Source: Twitter)
Dean Elgra’s review. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेला जा रहा टेस्ट सीरीज शानदार क्रिकेट और विवाद दोनों की वजह से सुर्खियों में रहा है। सीरीज का तीसरा मैच फिलहाल केपटाउन में खेला जा रहा है जहां एक बार फिर DRS को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इस DRS का फैसला टीम इंडिया के खिलाफ गया है, जिसे देखकर फैंस और क्रिकेट जगत के दिग्गज कहीं से भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दरअसल यह मामला तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 21वें ओवर की है। जहां बाएं हाथ के बल्लेबाज डीन एल्गर अश्विन की चौथी गेंद को डिफेंस करने की कोशिश में चूक गए और वो गेंद उनके पैड पर जाकर लगी। भारत की अपील को अंपायर मराय इरासमस ने मान लिया और आउट दिया, लेकिन आखिरी वक्त पर एल्गर ने DRS ले लिया और यहीं से बवाल शुरू हुआ।

रिप्ले देखने के बाद फैसले को पलट दिया गया, जिसे देखकर सब हैरान रह गए। खुद एल्गर को आउट करार देने वाले अंपायर मरे इरास्मस भी इसे देखकर हैरान थे। ये फैसला आने के तुरंत बाद भारतीय खिलाड़ी अपने जज्बातों पर काबू नहीं रख सके और उन्होंने टिप्पणियां शुरू कर दी साथ ही DRS तकनीक पर भी सवाल उठने लगे। इसी को देखते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी सईद अजमल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

सईद अजमल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “मैंने डीन एल्गर के रिव्यू को काफी बार देखा। उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि बॉल ओवर द स्टंप जा रही है। साफ दिख रहा है कि बॉल उनके घुटनों पर लग रही है और वो आउट हैं।”

यहां देखिए सईद अजमल का वह ट्वीट

मैच का ताजा हाल

हालांकि रविचंद्रन अश्विन के 21वें ओवर में एल्गर का विकेट लेने में नाकाम रहने के बावजूद, प्रोटियाज कप्तान 30वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन कीगन पीटरसन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका तीसरे दिन स्टंप्स पर दो विकेट पर 101 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही है। 28 वर्षीय बल्लेबाज अपने अर्धशतक के करीब हैं और पहले ही 61 गेंदों पर 48 रन बना चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका को निर्णायक टेस्ट मैच जीतने के लिए 111 रनों की जरूरत है, वहीं भारत को 8 विकेट की।