विराट कोहली ने बताया कब छोड़ रहे हैं वो क्रिकेट खेलना - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली ने बताया कब छोड़ रहे हैं वो क्रिकेट खेलना

टी-20 की कप्तानी छोड़, वर्कलोड पर ध्यान देना का सही समय है ये- विराट।

Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)

टी-20 वर्ल्ड कप में जैसे टीम इंडिया के सफर का अंत हुआ, वैसे ही विराट कोहली और रवि शास्त्री के युग का भी अंत हो गया। जहां इस जोड़ी ने मिलकर टीम इंडिया को हर फॉर्मेट के शिखर पर पहुंचाने का काम किया था, वहीं विराट भी अब टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान नहीं खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। नामीबिया के खिलाफ मैच के बाद दिए विराट का एक बयान तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है।

विराट कोहली ने बताया क्रिकेट छोड़ने का प्लान

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले ही विराट ने एक बड़ा ऐलान किया था और बता दिया था कि वो इस वर्ल्ड कप के बाद छोटे फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करेंगे। लेकिन विराट की टीम इस वर्ल्ड कप में भी खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और विराट का बतौर कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना सपना ही बनकर रह गया। लेकिन कल नामीबिया के खिलाफ हुए मैच के बाद विराट ने कुछ ऐसा बोला दिया, जो अब वायरल हो चुका है।

*टी-20 की कप्तानी छोड़, वर्कलोड पर ध्यान देना का सही समय है ये- विराट।
*शानदार खिलाड़ियों के साथ मेरा टी-20 कप्तानी का सफर शानदार रहा- कोहली।
*जिस दिन खेलना का जुनून और जज्बा खत्म हो जाएगा, उस दिन में क्रिकेट छोड़ दूंगा- विराट कोहली।
*विराट ने कहा की टीम ने शुरूआती मैच काफी खराब खेले।

ICC ट्रॉफी का सूखा कब खत्म होगा?

टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में सभी ICC की ट्रॉफी अपने नाम की, लेकिन जैसे ही हर फॉर्मेट की कप्तानी विराट के पास आई तो कहानी कुछ अलग ही नजर आई। जहां विराट अपनी कप्तानी में विदेशी दौरो पर सफल होते गए, लेकिन वो टीम को कभी भी ICC की ट्रॉफी नहीं जीता पाए। टीम ने कई बार ICC के टूर्नामेंटों में फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनाई, लेकिन जीत कभी भी हासिल नहीं हुई।