in

ये पांच बल्लेबाज़ वर्ल्डकप में लगा सकते हैं दोहरा शतक, नंबर 3 बल्लेबाज़ इस काम में है माहिर

वर्ल्डकप में अभी तक कोई भी बल्लेबाज़ 200 रन नहीं बना पाया है। वर्ल्डकप में व्यक्तिग सर्वश्रेष्ठ स्कोर गैरी कर्स्टन के नाम हैं।

Rohit Sharma of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rohit Sharma of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड में वर्ल्डकप 2019 का आगाज़ होने वाला है। 30 मई को इंग्लैंड की धरती पर वर्ल्डकप का पहला मैच खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप में इस बार बल्लेबाज़ों का दबदबा रहेगा। इस वर्ल्डकप में कई बल्लेबाज़ ऐसे हैं जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से तहलका मचा सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे बल्लेबाज़ों के बारे में बताएंगे। जिनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाया जा सकता है कि ये पांच बल्लेबाज वर्ल्डकप में 200 रनों की व्यक्तिगत पारी खेल सकते हैं।

वर्ल्डकप में अभी तक कोई भी बल्लेबाज़ 200 रन नहीं बना पाया है। वर्ल्डकप में व्यक्तिग सर्वश्रेष्ठ स्कोर गैरी कर्स्टन के नाम हैं। दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने साल 1995-96 वर्ल्डकप में यूएई टीम के खिलाफ नाबाद 188 रनों की पारी खेली थी।

1- क्रिस गेल

वेस्टइंडीज़ के धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल की राष्ट्रिय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो वनडे में वापसी हो चुकी हैं। यह बल्लेबाज़ वर्ल्डकप 2019 में वेस्टइंडीज़ टीम की सबसे मजबूत कड़ी होगा। ऐसे में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले गेल वर्ल्डकप में 200 रन का स्कोर बना सकते हैं।

2- फखर जमान

पाकिस्तान का यह बाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज़ साल 2018 में ज़िंम्बाबवे टीम के खिलाफ 200 रनों की पारी वनडे में खेल चुका है।

जमान वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज़ भी हैं। कहा जा सकता है कि वर्ल्डकप में यह बल्लेबाज़ यह रिकॉर्ड बना सकता है।

3- रोहित शर्मा

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा जैसे दोहरा शतक लगाने में सबसे माहिर खिलाड़ी बन चुके हैं। रोहित के नाम वनडे में 3 दोहरे शतक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 264 रन हैं। इंग्लैंड की पिच के हिसाब से यह बल्लेबाज़ 200 रन वर्ल्डकप में बना सकता है।

4- हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज़ टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हाशिम अमला का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 159 रन है। हालांकि वह अभी तक वनडे में दोहरा शतक नहीं लगा पाए हैं। लेकिन उनकी फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह दोहरा शतक वर्ल्डकप में जड़ सकते हैं।

5- जेसन रॉय

इंग्लैंड टीम का यह खिलाड़ी भले ही अभी 100 वनडे मैच भी नहीं खेल पाया हो लेकिन बल्लेबाज़ी की अगर बात करें तो वह टीम के सबसे आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ हैं।

जेसन रॉय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में इंग्लैंड की धरती पर ही 180 रनों की पारी खेल चुके हैं। अपने घरेलू मैदान में यह बल्लेबाज़ वर्ल्डकप में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा कर सकता है।

Anil Kumble

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने का दिया अनिल कुंबले ने गुरु मंत्र

newzealand team ( image source: twitter)

न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने भारतीय टीम को दी शिकस्त, सीरीज़ पर किया कब्ज़ा