आईपीएल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को मिला उनका कोच - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को मिला उनका कोच

Sairaj Bahutule
Sairaj Bahutule. (Photo by ROB ELLIOTT/AFP/Getty Images)

भारतीय टीम के स्पिनर साईराज बहुतुले को इंडियन प्रीमियर लीग  सीजन 18 के लिए टीम राजस्थान रॉयल्स का गेंदबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया है. साईराज बहुतुले के रिकॉर्ड को देखा जाए तो मुंबई के लिए 26 की औसत से 128 प्रथम श्रेणी मैचों में 630 विकेट लेने के साथ 31.83 की औसत से 6176 रन भी बनाए हैं जिनमें 9 शतक भी शामिल है. और इनके इसी शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए इन्हें गेंदबाजी का कोच नियुक्त कर दिया गया है.

आईपीएल-11 में 2 साल के प्रतिबंध के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम की वापसी हुई है. और शायद आज से पहले उन्होंने शेन वॉर्न को मेंटर और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया है. लेकिन पहले सत्र में राजस्थान रॉयल्स को खिताबी जीत दिलाने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न 10 साल के बाद इसी टीम में मेंटर के रूप में नजर आएंगे.

शेन वॉर्न साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और कोच भी रह चुके हैं और शेन वॉर्न के दम पर ही राजस्थान रॉयल्स ने बिना किसी बड़े खिलाड़ी के टीम में शामिल किए जाने के बाद भी टीम को किताब दिलवा दिया था जिसके बाद बाकी टीमों को इन पर यकीन नहीं हो रहा था.

वही साईराज बहुतुले की बात करें तो उन्होंने दो टेस्ट और 8 एकदिवसीय मैचों में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है. और लगातार तीन साल तक बंगाल रणजी टीम के कोच भी रह चुके हैं वही खुद को चुने जाने पर बहुतुले ने कहा कि ‘राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए अच्छी बात है, मैं ऐसी टीम से जुड़ने को लेकर काफी रोमांचक हूं, जिससे दिग्गज शेन वॉर्न मेंटर के रूप में जुड़े हैं. मैं टीम के सभी खिलाड़ियों से मिलकर अपना एक्सपीरियंस शेयर करूंगा और आगे की चुनौतियों के लिए उन्हें तैयार करने का इंतजार भी कर रहा हूं.