आखिर क्यों सही है रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का फैसला ? पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों सही है रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का फैसला ? पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया

बट का मानना है कि BCCI के इस फैसले से कोहली के कंधे से बोझ कम होगा और बल्लेबाज के रूप में उन्हें अधिक आजादी मिलेगी।

Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को वनडे कप्तान के रूप में नामित करने के फैसले से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं। बता दें कि सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

इस घोषणा के दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। हालांकि कुछ फैंस के लिए ये खबर बेहद खुशी वाली रही वहीं इस फैसले से कुछ लोग बिल्कुल ही हैरान रह गए। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने BCCI के इस फैसले पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने पर सलमान बट ने क्या कहा ?

सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “ये मेरे लिए हैरानी वाली बात नहीं है। वैसे भी इसका कोई मतलब नहीं है अगर वह (रोहित शर्मा) सिर्फ टी-20 टीम के कप्तान हैं। लिमिटेड ओवरों का कप्तान कोई एक ही होना चाहिए। भारत अधिक टी-20 नहीं खेलता। वो मुख्य तौर पर वनडे और टेस्ट खेलते हैं। विराट के बोझ को कम करने के लिए उन्हें पूरी तरह से सफेंद गेंद की कप्तानी से हटा दिया गया।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने कहा, यहां हैरानी की कोई बात नहीं है। यह अच्छी बात है क्योंकि आप देखेंगे कि विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतर होता जाएगा। क्योंकि उन पर बहुत अधिक वर्कलोड था और वैसे भी भारत बहुत अधिक क्रिकेट खेलता है।”

बट ने अपने वीडियो में यह भी कहा कि, “यह दबाव तब और भी बढ़ जाता है जब सबकी निगाहें उन पर होती हैं और लोग सिर्फ उनके रन नहीं बनाने की बात करते हैं। लोगों के लिए उनका 50 रन बनाना कोई मायने नहीं रखता था। मुझे लगता है कि यह रोहित शर्मा एक सही रिप्लेसमेंट हैं।”