विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया हैरान करने वाला बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया हैरान करने वाला बयान

2019 में एमएस धोनी को पीछे छोड़ने के बाद विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे सफल कप्तान हैं।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा की संभावना दूर है। हाल ही में, रोहित और कोहली के बीच अनबन की खबरें सामने आई हैं, लेकिन कोहली ने उस सभी अटकलों को खारिज कर दिया है।

हाल ही में, रोहित ने कोहली की जगह भारतीय एकदिवसीय और टी-20 टीमों का कप्तान बनाया है। एक दशक पहले पाकिस्तान के लिए आखिरी बार खेलने वाले बट ने कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) रोहित को भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में लाता है, तो इससे भारतीय क्रिकेट को बहुत नुकसान होगा।

सलमान बट ने विराट और रोहित को लेकर क्या कहा ?

हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से सलमान बट ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि ऐसा होना चाहिए। ये किसी के लिए भी अच्‍छा नहीं होगा लेकिन मैं ऐसा नहीं कह सकता कि ऐसा होगा या नहीं। अगर ऐसा होता है कि इससे साफ पता चल जाएगा कि दोनों के बीच में मतभेद हैं और वो लंबे समय तक साथ नहीं चल पाएंगे।”

बता दें कि कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे सफल कप्तान हैं। भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान 2019 में, 33 वर्षीय कोहली ने भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में एमएस धोनी की सबसे अधिक जीत की संख्या को पीछे छोड़ दिया। बट ने कहा कि अगर कोहली दक्षिण अफ्रीका में अपनी टीम को जीत की ओर नहीं ले गए तो कोहली भारत के टेस्ट कप्तान नहीं बने रहेंगे तो इससे वह भी काफी हैरान होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, “एक कप्तान से कप्तानी छीनने का कोई अन्य कारण नहीं हो सकता है, जिसने अन्य सभी भारतीय कप्तानों के बीच विदेशों में सबसे अधिक मैच जीते हैं। एक सीरीज से उनकी कप्तानी प्रभावित नहीं होनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा और जितना कम होगा उतना अच्छा होगा। और अगर ऐसा अक्सर होता है, तो यह क्रिकेट के लिए हानिकारक है।”