ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की हुई घोषणा, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की हुई घोषणा, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के तुरंत बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

england team (pic source-twitter)
england team (pic source-twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के तुरंत बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स और ओली स्टोन की टीम में वापसी हुई है।

बता दें, इंग्लैंड ने अपने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अभियान की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से की। उन्होंने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 5 विकेट से मात दी। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में सात मुकाबलों की टी-20 सीरीज में 4-3 से मात दी थी और ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 2-0 से हराया।

टीम का फॉर्म इस समय काफी शानदार चल रहा है और इसी फॉर्म को वो इस मुख्य टूर्नामेंट और इसके बाद भी जारी रखना चाहेंगे। तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज की कप्तानी जोस बटलर करेंगे।

पहला वनडे मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा

बता दें, इन दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज 17 नवंबर से शुरू हो रही है। पहला मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगा।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड को अब आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है। यह मैच 26 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले जोस बटलर ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है लेकिन वो इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बता दें, आयरलैंड ग्रुप 12 स्टेज का अपना पहला मैच श्रीलंका से हार चुकी है।

इंग्लैंड कप्तान जोस बटलर ने कहा कि, ‘हम उनको बहुत सम्मान देते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि हमको कड़ी चुनौती मिलेगी लेकिन हम इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। चाहे जो भी परिस्थिति हो हम उसमें अच्छा प्रदर्शन करने को देखेंगे। हमारे पास टैलेंटेड खिलाड़ी मौजूद है और सिर्फ इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए यह रही इंग्लैंड टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, सैम बिलिंग्स, सैम करेन , लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, जेम्स विंस, डेविड विली, क्रिस वोक्स और ल्यूक वुड.