टूटे हाथ से मैदान में बल्लेबाज़ी करने आए संजू सैमसन, टीम जीती, ट्विटर पर लोगों ने कही ये बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

टूटे हाथ से मैदान में बल्लेबाज़ी करने आए संजू सैमसन, टीम जीती, ट्विटर पर लोगों ने कही ये बात

sanju samson ( image source: twitter)
sanju samson ( image source: twitter)

क्रिकेट में चोटिल होना कोई नई बात नहीं है। सबसे अहम है कि कोई खिलाड़ी चोटिल होने के बावजूद मैदान पर उतरे और टीम के लिए अंतिम समय तक लड़ता रहे और मैच जिताने में अहम भूमिका निभाए।

क्रिकेट में इस तरह की मिसाल बहुत कम देखने को मिलती हैं। भारतीय बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने रणजी मैच में ये मिसाल कायम करते हुए लोगों को अचरज में डाल दिया है।

पहली पारी में हुए चोटिल

संजू सैमसन की टीम केरला का मैच गुजराज टीम से खेला जा रहा था। मैच की पहली पारी में जब केरला की टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी तो संजू सैमसन के चोटिल हो बैठे। कहा जा रहा है कि उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था।

संजू ने उसके बाद मैदान छोड़ना बेहतर समझा। संजू जब रिटरयर हर्ट हुए तो वह तब 17 रनों पर खेल रहे थे। लेकिन उसके बाद पूरी टीम 185 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं जवाब में गुजरात की टीम 162 रनों पर ऑउट हो गई।

टूटे हाथ से करने आए बल्लेबाज़ी

दूसरी पारी में जब गुजरात की टीम बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी तो संजू सैमसन अंतिम विकेट के तौर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे। उन्होंने 17 मिनट टूटे हाथ से बल्लेबाज़ी की और 9 गेंद खेलते हुए 0 रन बनाए। लेकिन उन्होंने सबका दिल जीत लिया।

https://twitter.com/CricketInGenes/status/1085859274184482822

गुजरात के सामने 195 रनों का केरला की टीम ने टारगेट रखा लेकिन गुजरात की टीम 62 रनों पर हार गई। वहीं ट्वीटर पर लोग संजू सैमसन की तारीफ कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि संजू ने क्रिकेट स्प्रिट को जीवंत कर दिया।