अकील हुसैन ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे, आखिरी ओवर लगाई छक्कों की हैट्रिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

अकील हुसैन ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे, आखिरी ओवर लगाई छक्कों की हैट्रिक

हुसैन ने इस मैच में 16 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली।

Akeal Hosein. (Photo Source: YouTube)
Akeal Hosein. (Photo Source: YouTube)

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में आमने-सामने हैं। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन उसे दूसरे टी-20 मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी। मेजबान वेस्टइंडीज रोमांचक मैच को अपने नाम करने के नजदीक आ चुकी थी लेकिन अंत में उन्हें एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रन की दरकार थी और यह काम काफी मुश्किल भरा था लेकिन स्पिनर अकील होसैन (नाबाद 44) ने आसानी से हार नहीं मानी। उन्होंने 20वें ओवर में 2 चौके और 3 छक्के जड़े, जो तेज गेंदबाज शाकिब महमूद के ओवर में कुल 28 रन लुटे। साकिब महमूद शायद ही कभी अपने ज़िन्दगी में इस ओवर को भुला पाएंगे।

आखिरी के तीन गेंदों में अकील होसैन ने जड़ा तीन छक्का

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने काफी उम्मीदों के साथ शाकिब को 20वें ओवर में गेंद थमाई थी। अकील को स्ट्राइक पर देख शाकिब ने शायद ही सोचा होगा कि इस ओवर में 28 रन चले जाएंगे। लेकिन अकील ने अपनी तूफानी  बल्लेबाजी से इंग्लैंड के खेमे में कुछ देर के लिए खलबली मचा दी। शाकिब ने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद से की।

इसके बाद उन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया। वहीं, अकील ने दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे साफ़ कर दिए। जब शाकिब ने तीसरी गेंद डाली तो अकील ने फिर शानदार चौका जमाया। इसके बाद गेंदबाज की लय बिगड़ गई इसके बाद अगले तीन गेंदों में वेस्टइंडीज टीम को 20 रनों की जरूरत थी। शाकिब ने चौथी गेंद पर अकील को अपने जाल में फंसाने की कोशिश की मगर कैरेबियाई खिलाड़ी छक्का जड़ने में सफल रहा।

अकील ने पांचवीं गेंद को भी उठाकर बाउंड्री के पार भेजा। वहीं, अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। ऐसे में अकील ने लगातार तीसरा छक्का मारा मगर टीम एक रन से हार गई। बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 171 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 8 गंवाकर 170 रन ही बना सकी।

अकील की तारीफ करते हुए कप्तान पोलार्ड ने कहा कि, “यदि आप जल्दी विकेट खो देते हैं, तो आप संघर्ष करते हैं। अकील ने अंत में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने वास्तव में कुछ जिम्मेदारी ली है। हमारे पास इस तरह के मैच होंगे लेकिन खिलाड़ी इससे निपट लेंगे।”