in , ,

सारा टेलर दूर किया फैन्स का भ्रम कि वह नहीं है 2 बच्चों की माँ

28 साल की सारा टेलर जो जिन्होंने सोशल मीडिया पर 2 बच्चों के साथ अपनी फोटो डाली

Sarah Taylor of England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Sarah Taylor (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज़ सारा टेलर जो मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने विकेटकीपिंग के जरियें महिला क्रिकेट में एक अलग मुकाम बना रही है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की विकेटकीपिंग के सभी कायल क्योंकि उनकी तरह कोई दूसरा ऐसा नहीं कर सकता है लेकिन महिला क्रिकेट में सारा टेलर ने ऐसा ही कुछ करके सभी को प्रभावित कर दिया है.

28 साल की सारा टेलर जो जिन्होंने सोशल मीडिया पर 2 बच्चों के साथ अपनी फोटो डाली और जो उनके भतीजे और भतीजी की थी लेकिन सभी ने समझा की ये सारा के बच्चे है. इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि इंग्लैंड विकेटकीपर इन बच्चों के साथ समय बिताकर खुद को दबाव की स्थिति से निकालने का काम करती है.

सारा ने दिया शानदार तरीके से जवाब

सोशल मीडिया पर अपने लिए इस तरह की बात चलने के बाद सारा टेलर ने 2 फोटो का कोलाज बनाकर पोस्ट किया जिसमें एक तरफ वह इंग्लैंड की जर्सी में है और दूसरी फोटो में वह बच्चों के साथ खेल रही है. इस फोटो में जो बात लिखी वह यह थी कि “हम अपनी हार को पचा सकते है लेकिन ये पचा पाना बेहद मुश्किल भरा हो जाता है यह महिला 2 बच्चों की माँ है?” टेलर ने इस पोस्ट को इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “मैं यह बात बेहद सावधानी के साथ कहना चाहती हूँ कि ये 2 बच्चे मेरे नहीं है लेकिन यह मेरे भतीजे और भतीजी है!!”

ये मुकाम हासिल कियें महिला क्रिकेट में

सारा ने जबसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है उसके बाद साल 2009 में वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 1000 रन पूरे करने वाली महिला क्रिकेट खिलाड़ी बनी इसके बाद सारा को साल 2012 और 2013 में महिला क्रिकेट खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाज़ा गया. वहीं आईसीसी ने साल 2014 में आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ी के आवर्ड दिया. सारा अकेली ऐसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी जिन्होंने 2015 में पुरुषों के ग्रेड क्रिकेट में खेला. अभी तक उनकी क्रिकेट यात्रा बेहद शानदार रही है.

यहाँ पर देखिये सारा टेलर का पोस्ट :

Indian skipper Virat Kohli in the press conference. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने इंग्लैंड टीम को वनडे सीरीज से पहले दी चेतावनी

Pakistan’s Younis Khan. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

युनूस खान की ऑल टाइम इलेवन टीम में मिली सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह