in

दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान : सरफराज अहमद ने किया एंडिले फेहलुकवायो पर भद्दा कमेंट

मुसीबत में फंस सकते हैं पाकिस्तानी कप्तान

Sarfraz Ahmed
Sarfraz Ahmed (Photo by Francois Nel/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को हरा कर वनडे सीरिज को बराबरी पर ले आया। पाकिस्तान को 5 विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने हराया। इस जीत में एंडिले फेहलुकवायो का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और जब रन बनाने की बारी आई तो नाबाद 69 रन बनाए। उनके इस प्रदर्शन से पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद खासे परेशान नजर आए।

सरफराज को विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों का उत्साह बढ़ाते हुए अक्सर देखा जाता है। साथ ही वे विपक्षी टीम के खिलाड़ियों पर छींटाकशी भी करते हैं। लेकिन इस मैच में उन्होंने एंडिले फेहलुकवायो पर जिस तरह का कमेंट किया है उससे वे मुसीबत में घिर सकते हैं। उन्होंने एंडिले पर जो भद्दा कमेंट किया है वो स्वीकार्य नहीं कहा जा सकता।

एंडिले फेहलुकवायो को विकेट से पीछे सरफराज ने कहा- ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं. क्या परवा के आई है आज?’ सरफराज द्वारा किसी को ‘काला’ कहा जाना रंगभेद की श्रेणी में आता है। किसी को रंग के आधार पर कुछ कहना सही नहीं है।

सरफराज का यह कमेंट सुन कमेंट्री कर रहे माइक हेज़मैन ने पाकिस्तानी कमेंटेटर रमीज़ राजा से पूछा कि सरफराज ने क्या कहा? रमीज़ ने इस बाउंसर का बखूबी डक कर सामना किया। वे हंसे और कहा कि इसका अनुवाद करना बहुत मुश्किल है। यह बहुत लंबा वाक्य है। यह कह कर रमीज़ ने किसी तरह मामले को टाला।

पाकिस्तानी ने इस मैच में पहले खेलते हुए 203 रन बनाए। एक समय उनका स्कोर आठ विकेट पर 112 रन था। दक्षिण अफ्रीका ने 42 ओवर में यह स्कोर आसानी से बना लिया। कहने की बात नहीं है कि एंडिले फेहलुकवायो मैन ऑफ द मैच बने। तीसरा वनडे 25 जनवरी को खेला जाएगा।

mohammad shami ( image source: twitter)

मोहम्मद शमी सबसे कम वनडे मैचों में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज़, ट्विटर पर बीसीसीआई ने दी इस तरह बधाई

sarfaz ahmed (photo by twitter)

वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, लग सकता है प्रतिबंध, देखें ट्विटर रिएक्शन