पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में क्रिकेट कम और राजनीति ज्यादा होती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में क्रिकेट कम और राजनीति ज्यादा होती है

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज तौसीफ अहमद ने सरफराज और मिकी आर्थर पर लगाया था बड़ा आरोप।

Fawad Alam
Fawad Alam. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज तौसीफ अहमद ने आरोप लगाया था कि सरफराज अहमद और मिकी आर्थर की वजह से बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को 2018 के इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में नहीं चुना गया था। और उस पर, सरफराज अहमद ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा है कि ड्रेसिंग रूम के अंदर जो होता है वह ड्रेसिंग रूम में ही रहना चाहिए।

साथ में सरफराज ने ये भी कहा है कि, अगर वह पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम के अंदर होने वाली चीजों के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं, तो कई लोगों को इससे बुरा लग सकता है। Cricwick के हवाले से सरफराज अहमद ने कहा कि, “कुछ चीजें ड्रेसिंग रूम से बाहर नहीं आनी चाहिए। अगर वो बाहर आना शुरू कर देते हैं, और अगर मैं कुछ कहता हूं, तो बहुत से लोगों को बुरा लगेगा।”

फवाद आलम 2021 ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल 13 पारियों में 571 रन बनाए और 55 से अधिक की औसत से अपने रन बनाए। साथ ही, आलम ने 3 शतक और 2 अर्धशतक बनाए और 2021 में पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

2009 में पदार्पण करने के बाद, आलम ने एक दशक से अधिक समय तक पाकिस्तान की ओर से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला। लेकिन जब उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अब तक लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा है पोल खोलने का सीजन

जहां एक टफ सरफराज अहमद तौसीफ अहमद के बयान को लेकर ड्रेसिंग रूम की बात बाहर आने की धमकी दे रहे हैं। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न ने अपने डॉक्यूमेंट्री में पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने ये खुलासा सलीम मलिक की मैच फिक्सिंग को लेकर किया है जिसमें उन्होंने बताया कि मलिक ने मैच फिक्स करने के लिए उन्हें और पूरी टीम को रिश्वत देने की कोशिश की थी और खराब प्रदर्शन करने को कहा था।