डीडीसीए ने सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक को किया टीम से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

डीडीसीए ने सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक को किया टीम से बाहर

Sarthak Ranjan
Sarthak Ranjan. (Photo Source: Twitter)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट चरण के लिए डीडीसीए की सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन बिहार के सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को टीम से बाहर कर उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी उन्मुक्त चंद को टीम में शामिल किया है क्योंकि हाल ही में सार्थक को टीम में शामिल किए जाने पर काफी विवाद हुआ था.

सार्थक को लेकर क्यों हुआ विवाद: 

सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन के टीम में चयन होने के बाद  उनके चयन को लेकर काफी विवाद हुआ था. और अखबारों की सुर्खियां यह बनी थी कि बिना खेले हुए सार्थक को टीम में शामिल किया गया है. जिसके बाद सार्थक के पिता सांसद पप्पू यादव और उनकी मां सांसद रंजीत रंजन ने सफाई देते कहा था यह कहना गलत है कि मेरे बेटे को बिना खेले टीम में शामिल किया गया है .

सार्थक पर सफाई:

रंजीत रंजन ने कहा था. : अंडर-14 से सार्थक दिल्ली से खेल चुका है और उसकी कप्तानी में टीम चैंपियन भी बन चुकी है’. सांसद रंजीत रंजन ने यह भी कहा था ‘पिछले साल अंडर-23 के मैच में सार्थक ने 65, 40 और 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. लेकिन इसके बाद भी मेरे बेटे पर साजिश रची जा रही है मैं उसके हर मैच का स्कोर सीट भी मुहैया करा सकती हूं’ . वही सिलेक्टर कमिटी के सदस्य अतुल वासन ने भी दलील दी थी कि सार्थक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी जब वह फिट हो गया है तो मैंने व्यक्तिगत तौर पर उसे देखा और स्टैंडबाई लिस्ट में शामिल किया’ . लेकिन टॉप स्कोरर हितेन दलाल को स्टैंड बाय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किए जाने पर विवाद भी बढ़ गया क्योंकि हितेन दलाल ने सीके नायडू ट्रॉफी में एक शतक और तीन और शतक जड़ने के साथ साथ 468 रन का स्कोर बनाया था.

चयनित टीम के खिलाड़ी: 

प्रदीप सांगवान, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत, नितीश राणा, धुर्व शौरी, उन्मुक्त चंद, मिलींद कुमार, ललित यादव, पवन नेगी, वरुण सूद, कुलवंत खेजरोलीया, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, विकास टोकस, क्षितिज शर्मा।