भारतीय अंडर-19 टीम के पू्र्व कप्तान विकेटकीपर-बल्लेबाज अवि बरोट का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय अंडर-19 टीम के पू्र्व कप्तान विकेटकीपर-बल्लेबाज अवि बरोट का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

अवि बरोट की उम्र महज 29 साल थी।

Avi Barot. (Photo Source: Twitt
Avi Barot. (Photo Source: Twitt

भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र की तरफ से खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज अवि बरोट का 15 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने की वजह से अचानक निधन हो गया। साल 2011 में डेब्यू करने वाले अवि बरोट ने 23 प्रथम श्रेणी, 38 लिस्ट ए और 20 टी-20 मैच खेले थे जिसमें उनके नाम कुल 3200 से अधिक रन और 22 अर्धशतकीय पारियों के साथ 2 शतकीय पारियां भी दर्ज थी।

अवि बरोट ने अपना आखिरी मैच साल 2021 के मार्च महीने में दिल्ली के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में खेला था। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर बरोट ने 80 कैच और 7 स्टम्पिंग भी की थी। उनके अचानक निधन होने से सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के साथ भारतीय क्रिकेट के कई खिलाड़ी भी स्तब्ध रह गए हैं।

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने अवि बरोट के निधन के बाद अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए कहा कि, सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई शानदार क्रिकेटर अवि बरोट के अचानक निधन से स्तब्ध है। उनका हृदय गति रुकने के कारण 15 अक्टूबर 2021 की शाम को निधन हो गया।

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के लिए काफी बड़ा झटका

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने अवि बरोट को लेकर अपने बयान में कहा कि वह एक शानदार इंसान थे जिसमें फील्ड के अंदर और बाहर दोनों जगह उनका एक जैसा स्वभाव देखने को मिलता था। उन्होंने हाल में हुए कई घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया था। हम सभी को उनके अचानक निधन से काफी बड़ा झटका लगा है।

बरोट के करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने सौराष्ट्र को पहली रणजी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने उस सीजन 5 मैचों में 34.33 की औसत से 309 रन बनाए थे, जिसमें बरोट ने 82 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। वहीं, बरोट ने इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ मैच के दौरान सिर्फ 53 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा साल 2011 में अवि बरोट ने भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी भी की है।