महज 12 साल की लड़की ने डिजाइन की टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम की जर्सी - क्रिकट्रैकर हिंदी

महज 12 साल की लड़की ने डिजाइन की टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम की जर्सी

रेबेका डाउनी नाम की लड़की ने स्कॉटलैंड की टी-20 वर्ल्ड कप जर्सी डिजाइन की है।

Rebecca Downie, the mastermind behind Scotland’s T20 WC jersey. (Photo Source: Cricket Scotland)
Rebecca Downie, the mastermind behind Scotland’s T20 WC jersey. (Photo Source: Cricket Scotland)

स्कॉटलैंड की टीम ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बांग्लादेश को क्वालिफायर राउंड के अपने पहले मैच में हराकर शानदार तरीके से की और उस जीत में सबसे बड़ी भूमिका क्रिस ग्रीव्स ने निभाई थी। ये बात अब लगभग हर किसी को पता है कि उस जीत के हीरो रहे क्रिस ग्रीव्स टी-20 वर्ल्ड कप में आने से पहले अमेजन के डिलीवरी बॉय थे लेकिन इस टीम को लेकर एक और हैरान करने वाली खबर सामने आई है।

बता दें कि स्कॉटलैंड की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में जिस जर्सी को पहनकर मैदान पर धमाल मचा रही है, उसे एक 12 साल की लड़की ने डिजाइन किया है। इस खबर की पुष्टि स्कॉटलैंड क्रिकेट ने 19 अक्टूबर को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की। इस लड़की का नाम रेबेका डाउनी है और स्कॉटलैंड क्रिकेट ने इस लड़की को ट्वीट करते हुए धन्यवाद कहा। 

क्रिकेट स्काटलैंड ने ट्विटर पर रेबेका की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “स्कॉटलैंड की किट डिजाइनर। हैडिंगटन की 12 वर्षीय रेबेका डाउनी। वह टीवी पर हमारे पहले गेम को देख रही थीं, गर्व से उस शर्ट को पहने हुई थीं, जिसे उन्होंने खुद डिजाइन किया था। रेबेका का फिर से धन्यवाद!।”

यहां देखिये स्कॉटलैंड क्रिकेट का वह ट्वीट

स्कॉटलैंड ने इस टूर्नामेंट में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 53 रनों पर 6 विकेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी की थी और विरोधी टीम के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन बांग्लादेश की टीम जीत से महज 6 रन दूर रह गई थी। रोमांचक मैच में जीत दर्ज करने के बाद क्रिस ग्रीव्स ने कहा, “निश्चित रूप से इस मैच में हमारे ऊपर दबाव था, हर बार इस तरह से हमें जीत नहीं मिल सकती। टीम की जीत में अपना योगदान देकर काफी खुशी हो रही है।” इस मैच में ग्रीव्स ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली थी जबकि गेंदबाजी में शाकिब अल हसन और मुश्फिकर रहीम के बहुमूल्य विकेट भी लिए थे।