लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन के लिए हो जाइए तैयार, इस बार होगा दोगुना धमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन के लिए हो जाइए तैयार, इस बार होगा दोगुना धमाल

LLC का पहला सीजन में नहीं खेल पाया था लेकिन दूसरे सीजन में मैं जरूर खेलता हुआ नजर आऊंगा: वीरेंद्र सहवाग

Yusuf Pathan, Irfan Pathan and Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)
Yusuf Pathan, Irfan Pathan and Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

पहले सीजन की सफलता के बाद अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे संस्करण की शुरुआत होने जा रही है। ये संस्करण 20 सितंबर 2022 से 10 अक्टूबर 2022 तक खेला जाएगा जिसमें चार निजी स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी शामिल होंगी। इस लीग में वीरेंद्र सहवाग, यूसुफ पठान और इरफान पठान खेलते हुए नजर आएंगे। यह टूर्नामेंट मस्कट, ओमान में खेला जाएगा।

बता दें, लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के पहले सीजन में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों को तीन टीमों में विभाजित किया गया था। यह टीमें थी भारत, एशिया और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड। तमाम क्रिकेट प्रशंसकों ने इस लीग का खूब मजा उठाया था और अपने चहेते खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखा था।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, ‘मुझे क्रिकेट मैदान की बहुत याद आ रही है और मैं इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। LLC का पहला सीजन में नहीं खेल पाया था लेकिन दूसरे सीजन में मैं जरूर खेलता हुआ नजर आऊंगा।

सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही नहीं बल्कि इरफान पठान और यूसुफ पठान भी इस सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इरफान पठान ने कहा कि, ‘मैं काफी खुश हूं कि LLC के दूसरे सीजन में मेरा नाम शामिल किया गया है जो सितंबर से शुरू होने वाला है। इस बार कुछ नया भी होगा इसलिए ओमान जाने के लिए मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

इसी के साथ यूसुफ पठान ने भी कहा कि, ‘अभ्यास से ही आप बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं। मैं अपने शॉट्स को लगातार खेल रहा हूं और इस सीजन के लिए जमकर अभ्यास कर रहा हूं। जनवरी में मुझे बहुत मजा आया था और अब सितंबर के लिए मैं तैयार हो रहा हूं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने इस सीजन के बारे में बताया

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि, ‘इस बार चार फ्रेंचाइजी होंगी और 20 सितंबर से 10 अक्टूबर 2022 के बीच 15 मुकाबले खेले जाएंगे। इस समय 110 खिलाड़ियों का नाम पूल में शामिल किया गया है और अगस्त 2022 की शुरुआत में खिलाड़ी ड्राफ्ट के जरिए हम इन खिलाड़ियों को चारों टीम में शामिल करेंगे। वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान और युसूफ पठान के साथ तमाम और भारतीय खिलाड़ी इस सीजन में शिरकत करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे। ये बहुत ही कमाल का फॉर्मेट है और तमाम क्रिकेट प्रशंसकों को काफी मजा आने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि, ‘वीरेंद्र सहवाग और पठान बंधुओं का साथ मिलने से हम सब काफी खुश हैं। सभी खिलाड़ी अपने-अपने देशों के दिग्गज खिलाड़ी हैं। उम्मीद है इस सीजन को भी आप सब से वैसा ही प्यार मिले जैसा पहले सीजन को मिला था।

इस लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘तमाम दिग्गज खिलाड़ियों का मेला एक बार फिर से शुरू होने वाला है। दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर्स इस लीग में शिरकत करेंगे। मैं इस लीग के लिए काफी उत्साहित हूं।