पाकिस्तान ने अपनी सुरक्षा व्यवस्थाओं से ईसीबी (ECB) प्रतिनिधिमंडल को किया खुश; जल्द ही सीरीज के लिए तारीखें तय की जाएंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने अपनी सुरक्षा व्यवस्थाओं से ईसीबी (ECB) प्रतिनिधिमंडल को किया खुश; जल्द ही सीरीज के लिए तारीखें तय की जाएंगी

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड सीरीज के लिए स्थानों को लेकर बड़ी खबर आई है।

A four-member delegation of the ECB. (Photo Source: PCB)
A four-member delegation of the ECB. (Photo Source: PCB)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चार सदस्यीय टीम ने पाकिस्तान में सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं का रिव्यु कर लिया है। आपको बता दें, इंग्लैंड क्रिकेट टीम सितंबर में सात मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

इस दौरे को अंतिम रूप देने से पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं के रिव्यु के लिए चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजा था, जो वहां की व्यवस्थाओं से संतुष्ट हो गए हैं। पाकिस्तान द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करने के बाद वे इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।

प्रतिनिधिमंडल अपनी रिपोर्ट ईसीबी को सौंपेगा

इस बीच, ईसीबी (ECB) की चार सदस्यीय टीम ने कराची, लाहौर, मुल्तान और इस्लामाबाद सहित पाकिस्तान के चार शहरों का दौरा किया। टीम ने पाकिस्तान के एक सप्ताह के दौरे के दौरान शहरों के हवाई अड्डों, मार्गों और क्रिकेट स्टेडियमों का निरीक्षण किया। इस प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान के उच्च स्तरीय सरकारी संगठनों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों ने भी आगामी सीरीज के लिए उनकी योजनाओं की जानकारी दी।

अब यह चार सदस्यीय टीम अब अपनी रिव्यु रिपोर्ट ईसीबी (ECB) को सौंपेगी, और रिव्यु के बाद सात मैचों की T20I सीरीज और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जाएगा। खबरों के अनुसार, T20I सीरीज लाहौर और कराची में खेली जा सकती है, जबकि टेस्ट मैच तीन अलग-अलग स्थानों पर खेले जाएंगे, जिनमें से एक मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम हो सकता है।

आपको बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है, जहां वे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे है, जबकि इंग्लैंड टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अंतिम भिड़ंत सीमित ओवरों की सीरीज में पिछले साल जून-जुलाई में हुई थी, जब पीसीबी (PCB) ने कोरोना महामारी के चरम पर होने के बावजूद अपनी टीम ब्रिटेन भेजी थी।