तो इस वजह से भारत ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर हमेशा भारी पड़ता है - क्रिकट्रैकर हिंदी

तो इस वजह से भारत ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर हमेशा भारी पड़ता है

पाकिस्तान की तुलना में भारतीय टीम दबाव को अच्छी तरह से संभालती है: सहवाग

Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)
Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)

भारत और पाकिस्तान की टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी, जिससे पहले टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है। सहवाग का मानना है कि भारत के चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर हमेशा हावी होने का मुख्य कारण यही है कि वह कभी भी मुकाबले से पहले बड़े बयान नहीं देते हैं।

ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड हमेशा शानदार रहा है, जहां दोनों टीमों के बीच अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले हुए हैं और टीम इंडिया ने इन सभी में बाजी मारी है।

भारत कभी पाकिस्तान की तरह बड़े बयान नहीं देता- वीरेंद्र सहवाग

एबीपी न्यूज से बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा कि, “अगर मैं 2003 के वनडे वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के बारे में बात करूं तो हम कम दबाव में थे क्योंकि पाकिस्तान की तुलना में हमारी स्थिति अच्छी थी। मेरी राय यही है कि हम कभी भी बड़े-बड़े बयान नहीं देते हैं। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से हमेशा काफी बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं जैसा उनके न्यूज एंकर ने कहा कि इस बार हम तारीख बदल देंगे। भारत कभी भी ये चीजें नहीं कहता है क्योंकि उनकी तैयारी काफी अच्छी होती है। जब आप अच्छी तैयारी के साथ जाते हैं तो फिर आपको पता होता है कि परिणाम क्या रहने वाला है।”

पाकिस्तान की टीम में भी मौजूद हैं बड़े-बड़े मैच विनर्स: सहवाग

पाकिस्तान टीम को लेकर सहवाग ने कहा कि उनके पास मैच विनर्स की कमी नहीं है। टीम में बाबर आजम, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी हैं। हालांकि, उनका ये भी मानना है कि टी-20 फॉर्मेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है और एक ही खिलाड़ी पूरे मैच को पलट सकता है।

सहवाग ने कहा कि, “अगर मैं मौजूदा हालात की बात करूं तो यही एक फॉर्मेट है जिसमें पाकिस्तान भारत को मात दे सकता है क्योंकि हो सकता है कि 50 ओवर के मैच में शायद वह अच्छा ना खेलें। इस फॉर्मेट में आपका एक ही खिलाड़ी किसी भी टीम को हरा सकता है।”