रॉस टेलर ने शतक के लालच में लिया सेल्फिश रिव्यू! - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉस टेलर ने शतक के लालच में लिया सेल्फिश रिव्यू!

Ross Taylor
Ross Taylor (Photo by Phil Walter/Getty Images)

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (41 रन पर तीन विकेट), रोहित शर्मा (62 रन) और कप्तान विराट कोहली (60 रन) का बेहतरीन प्रदर्शन रहा।

भारत ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीती है। इससे पहले 2009 में सीरीज जीती थी और यह एकमात्र वनडे सीरिज थी जो न्यूजीलैंड में जीती थी।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 243 रन पर पूरी टीम तंबू में लौट गई। न्यूजीलैंड के लिए लैथम ने 51 और रॉस टेलर ने 93 रन बनाए।

चूंकि रन बनाने में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को कठिनाई हो रही थी और विकेट भी नियमित अंतराल में गिर रहे थे इसलिए रॉस टेलर संयमित तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे। वे जानते हैं कि न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी उनके इर्दगिर्द घूमती है।

टेलर जब 93 रनों पर थे तब वे मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे। साफ नजर आ रहा था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई।

https://twitter.com/Karangillaus/status/1089757237260812288

पर ये क्या? टेलर ने तो रिव्यू ले लिया। सभी चौंक गए कि जब सब कुछ साफ-साफ था तो टेलर ने ऐसा क्यों किया? हॉट स्पॉट से बात साफ हो गई और टेलर को आउट करार दिया। लोगों का कहना है कि यह सेल्फिश रिव्यू है। टेलर को अपना शतक पूरा करना था इसलिए उन्होंने यह रिव्यू ले लिया।

शमी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। शमी नेपियर में भी पहले वनडे में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में उसी के घर में मात देने के बाद अब न्यूजीलैंड को उसी के घर वनडे सीरिज में हरा दिया है।