बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के शेड्यूल में करना चाहते हैं कुछ अहम बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के शेड्यूल में करना चाहते हैं कुछ अहम बदलाव

जो रूट के कप्तानी छोड़ने के बाद हाल ही में बेन स्टोक्स को बनाया गया था इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नया टेस्ट कप्तान।

Ben Stokes of England celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Ben Stokes of England celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिए पहली प्राथमिकता है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का यह भी मानना है कि सभी मैचों का कार्यक्रम खिलाड़ियों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए बनाया जाना चाहिए।

बता दें इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपनी अगली सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला आगामी सीरीज 2 जून से शुरू हो रहा है और सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जून को खेला जाएगा। ये सभी मैच लॉर्ड्स, ट्रेंट ब्रिज और हेडिंग्ले के मैदान पर खेला जाएगा। बेन स्टोक्स के लिए बतौर पूर्णकालिक कप्तान यह पहली सीरीज होगी।

आगामी सीरीज को लेकर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

क्रिकबज के हवाले से बेन स्टोक्स ने कहा है कि, “शेड्यूल कुछ ऐसा है जिसपर ध्यान देने की जरूरत है। लोगों से जितनी क्रिकेट की उम्मीद की जाती है, वह सही नहीं है। मुख्य बात यह है कि एक टेस्ट मैच है और एकदिवसीय सीरीज आपस में टकरा रही है। इसे वर्कलोड मैनजमेंट के दृष्टिकोण से देखने की जरूरत है। मेरे लिए अभी सबसे पहली प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है और वो मेरे लिए व्हाइट बॉल से भी ज्यादा अहमियत रखता है।

अगर टेस्ट में बेन स्टोक्स के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए 79 मुकाबले खेले हैं और 35.86 के औसत से 5061 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 26 अर्धशतक, 11 शतक और 1 दोहरा शतक भी बनाया है। स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 101 वनडे मुकाबले और 34 टी-20 मुकाबले भी खेले हैं और उसमें उन्होंने क्रमश 2871 रन और 442 रन बनाए हैं।

टेस्ट में इंग्लैंड की बात करें तो, उन्होंने पिछले 17 टेस्ट मुकाबलों में सिर्फ 1 में जीत दर्ज की है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या स्टोक्स कि कप्तानी में इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर पाती है या नहीं। बता दें हाल ही में स्टोक्स ने काउंटी चैंपियनशिप में 64 गेंदो में शतक जड़ा। उन्होंने 1 ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए कुल 34 रन मारे। उस मैच में उन्होंने 88 गेंदो में 161 रन की पारी खेली।