बांग्लादेश के खिलाफ हसन अली की एक गेंद की रफ्तार को देखकर भी आप भी पड़ जायेंगे हैरानी में - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ हसन अली की एक गेंद की रफ्तार को देखकर भी आप भी पड़ जायेंगे हैरानी में

हसन अली ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए झटके थे, 3 अहम विकेट।

Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)
Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समाप्त होने के बाद इस मेगा इवेंट में सेमी-फाइनल तक का सफर तय करने वाली पाकिस्तान की टीम अब बांग्लादेश के दौरे पर पहुंच गई है। जहां पर उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट से जीत के साथ आगाज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। लेकिन इस मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज हसन अली की एक गेंद की रफ्तार को जब दर्शाया गया तो सभी हैरानी में पड़ गए थे।

दरअसल एक समय सभी क्रिकेट फैंस को लगा कि हसन ने अपने ही हमवतन शोएब अख्तर का 2 दशक पुराना सबसे तेज गेंद डालने के रिकॉर्ड को पीछेल छोड़ दिया है। अख्तर ने साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में एक गेंद 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से डाली थी जो आज तक सबसे तेज गेंद के तौर पर देखी जाती है।

लेकिन हसन अली जब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में गेंदबाजी करने के लिए आए तो उनके ओवर के दूसरी गेंद की रफ्तार जब दिखाई गई तो उसमें सभी हैरानी में पड़ गए थे। हसन की इस गेंद की रफ्तार 219 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई थी, लेकिन बाद में इस चीज को लेकर जल्द ही सफाई दी गई कि यह तकनीकी तौर पर गलती थी।

हसन अली को मिला प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहले टी-20 मैच की बात की जाए तो उसमें एकबार फिर से बांग्लादेश के बल्लेबाजों से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें टीम 20 ओवरों में 127 रन ही बना पाए थे। जिसमें बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी आफिफ हुसैन ने खेली थी। वहीं पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में हसन अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

हालांकि लक्ष्य का पीछा करते समय पाकिस्तान की टीम थोड़ा तकलीफ में जरूर दिखी जिसमें 24 के स्कोर तक टीम 4 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद फखर जमान और खुशदिल शाह ने पारी को संभालते हुए लक्ष्य की तरफ लेकर जाने का काम किया। वहीं अंत में शादाब खान की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने 4 विकेट से इस मैच को अपने नाम पर किया।

यहां पर देखिए हसन अली की गेंद की गति को देखने के बाद फैंस ने क्या व्यक्त की प्रतिक्रिया: