शाहरुख ने आईपीएल 11 में गौतम गंभीर को दिया झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहरुख ने आईपीएल 11 में गौतम गंभीर को दिया झटका

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir & Shah Rukh Khan. (Photo Source: Twitter)
आईपीएल के सीजन 11 के लिए  8 टीमें खेलेंगी. सूत्रों की माने तो इन टीमों ने भारतीय खिलाड़ियों में से कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लिया है. जहां 2 साल से प्रतिबंध के कारण बाहर चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 खिलाड़ी को रिटेन किया. इसी दौर में मुंबई इंडियंस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. वहीं शाहरुख खान के फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी रिटर्न के मामले में लिया गया फैसला सबको सकते में डाल दिया है.
कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन न करने का फैसला लिया है. जिनके कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स दो आईपीएल सीजन की चैंपियन रही है. हालांकि रिटेन की प्रक्रिया इस माह के अंत में बेंगलुरु में नीलामी के दौरान किए जाने हैं. जहां रॉयल चेलेंजर बैंगलुरु के लिए खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा बने रहेंगे.
इस आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली को आरसीबी ने 17 करोड़ में रिटेन किया है. इसी क्रम में 2016 आईपीएल में आरसीबी ने  युवा खिलाड़ी  सरफराज खान को अच्छे प्रदर्शन के वजह से रिटेन किया है. जहां 2 साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग की इस आईपीएल सीजन में वापसी होनी है उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑल राउंडर सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन कर लिया है. जिसके कारण टीम बजट के 80 करोड़ में से 33 करोड़ कट जाएंगे.
हालाकि कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा गौतम गंभीर को रिटेन ना करने का फैसला लिए जाने के बाद भी अगर कोई टीम गौतम गंभीर को 10 करोड़ रुपए पर रिटेन करती है तो कोलकाता नाइट राइडर्स ऐसी स्थिति में राइट टू मैच की प्रक्रिया से उनको उतने में ही रिटेन कर सकती है. वही सवाल यह है की अब तक के आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से चौथे नंबर पर रहे गौतम गंभीर जिन्होंने 148 मैच में 4132 रनों के साथ 35 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं. ऐसे प्रभावी खिलाड़ी को नजरअंदाज करना कहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को इस आईपीएल सीजन में महंगी ना पड़ जाए.