शाहिद अफरीदी ने कहा विराट कोहली के साथ मेरी दोस्ती राजनीतिक स्थिति की मोहताज नहीं - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहिद अफरीदी ने कहा विराट कोहली के साथ मेरी दोस्ती राजनीतिक स्थिति की मोहताज नहीं

Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan
Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan. (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

भारत की सीमा पर भले ही पाकिस्तान हर रोज़ गोले दाग रहा हो लेकिन दोनों देशों के बीच क्रिकेट का रिश्ता निभाने वाले दोनों देशों के खिलाड़ी के बीच तनाव नहीं दिखता है. और यही वजह है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहां है की ‘भारतीय कप्तान कोहली के साथ उनके दोस्ती के संबंध राजनीतिक स्थिति से कभी प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही कभी ऐसा होगा’.

सेंट मेरित्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट स्विट्जरलैंड में चल रहा है. और इस टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा है की विराट के साथ मेरे रिश्ते राजनीतिक हालात पर निर्भर नहीं करते हैं, और विराट कोहली एक अच्छे इंसान हैं, मेरी तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत भी हैं, साथ ही अफरीदी ने कहा वो हमेशा कोहली को सम्मान देते है.

पाकिस्तानी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहां है ‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के तालुकात से हम यह उदाहरण तय कर सकते है. और शाहिद अफरीदी की इसी खासियत की वजह से पाकिस्तान के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के लोग सबसे ज्यादा और सम्मान अफरीदी को देते हैं.

वहीं दूसरी ओर सेंट मेरित्ज में हुए दो आइसक्रीम क्रिकेट मैच के आयोजन के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज शाहिद अफरीदी तिरंगे का सम्मान करते भी नजर आए. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ. उस वीडियो में अफरीदी दूसरे मैच में जीत के बाद अपने प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवा रहे थे. तभी तिरंगा लिए एक लड़की ने अफरीदी के साथ सेल्फी खिंचवानी चाही और अफरीदी ने उस लड़की को ना नहीं किया और तिरंगे के साथ अफरीदी ने सेल्फी भी खिंचवाई.