in

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट की दुर्दशा पर कहा, इस पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस लाओ

शाहिद अफरीदी ने सरफराज अहमद को दी सलाह

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका में पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। पहले दो टेस्ट मैचों में सरफराज अहमद की टीम को हरारी हार का सामना करना पड़ा। टीम पर 3 मैचों की इस सीरीज में अब व्हाइट वॉश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने तेज गेंदबाज वहाब रियाज को टीम में शामिल करने की सलाह दी है।

पाकिस्तान टीम इन चार पारियों में केवल 1 बार ही 200 रन के आंकड़े को पार कर सकी है। पहले मैच में तो फिर भी टीम ने कुछ संघर्ष किया लेकिन दूसरे मैच में टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इस मैच में पाकिस्तान की पहली पारी 177 रनों पर समाप्त हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने फॉफ डु प्लेसिस के शतक की मदद से 431 रनों का स्कोर खड़ा किया था। एडन मकराम, तेंबा बावुमा और क्विंटन डी कॉक ने भी मैच में जबरदस्त शतक लगाए।

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने कुछ बेहतर प्रदर्शन किया और 294 रन बनाए इस तरह मेजबान टीम को 41 रनों का लक्ष्य मिला और टीम ने 9 विकेट से मैच जीत लिया।

मैच के बाद कप्तान सरफराज ने कहा कि दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर तेज गेंदबाज थे। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने 147 की गति से गेंदबाज की और हमारे गेंदबाजों की गति 130 भी नहीं थी। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जिस गति से गेंदबाजी कर रहे थे उससे यहां विकेट हासिल नहीं होते।

अफरीदी की सलाह : पूर्व दिग्गज आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने तीसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम को सलाह देते हुए कहा कि अगर यहां तेज गेंदबाज नहीं चल पा रहे हैं तो वहाब रियाज को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। रियाज ने अपना आखिरी टेस्ट गत वर्ष ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे।

अफरीदी ने ट्विटर पर तीसरे टेस्‍ट और वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमें इस टेस्ट के लिए वहाब रियाज को टीम में मौका देना चाहिए। ऑल द बेस्ट पाकिस्तान।

उल्लेखनीय है कि वहाब ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2010 में की थी। वह पाकिस्तान के लिए 9 सालों में मात्र 27 टेस्ट मैच खेल सके हैं इस दौरान उन्होंने 83 विकेट हासिल किए हैं।

Indian Cricket Team

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तानियों का भी जीता दिल, खिलाड़ियों ने दी बधाई

Australian cricketer Mitchell Marsh

पहले वनडे से मिचेल मार्श बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने बुलाया दमदार फिनिशर बल्लेबाज़