in

विराट कोहली एक कप्तान के रूप में अच्छा काम रहे है – शाहिद आफरीदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान को पहले दो टेस्ट मैच में हार के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा था जिसका कारण उनका टीम चयन था

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni
Virat Kohli and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

इस समय यदि पूरे विश्व क्रिकेट में किसी बल्लेबाज की बात हो रही है तो वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की क्योंकी उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी को इतना आसान बना दिया है हर जगह पर उसके बाद हर कोई उनकी ही तारीफ़ कर रहा है और अब इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और आलराउंडर खिलाड़ी शाहिद आफरीदी का नाम भी जुड़ गया है जिन्होंने विराट कोहली की कप्तानी की भी तारीफ़ की है.

कोहली शानदार काम कर रहे है

शाहिद आफरीदी ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बयान देते हुए कहा कि “कोहली ने कप्तानी करते हुए काफी संयमित अग्रेशन दिखाया है.” विराट कोहली अक्सर अपने गुस्से के कारण आलोचना का शिकार होते रहे है लेकिन आफरीदी के इस बयान ने इस बात को जाहिर किया कि कोहली मैदान में कप्तान रहते हुए बिल्कुल सही काम रहे है. भारतीत टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैच की वनडे सीरीज में 3-0 की बढ़त के साथ आगे है और इसमें कोहली ने अपने बल्ले से काफी सहयोग दिया है.

पहले दो टेस्ट की हार के बाद हुयीं थी आलोचना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान को पहले दो टेस्ट मैच में हार के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा था जिसका कारण उनका टीम चयन था जिसने हर किसी को अचम्भे में डाल रखा था और हार के बाद कोहली को इस कारण आलोचना का शिकार भी होना पडा था. इसके अलावा जब तीसरे टेस्ट मैच के दौरान डीन एल्गर के हेलमेट में गेंद लगने के बाद अंपायर ने खेल रोकने का निर्णय लिया तो कोहली ने इसका काफी विरोध किया था.

हर कप्तान का अलग तरीका होता है

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने कोहली की कप्तानी को लेकर कहा कि “हर कप्तान का एक अलग तरीका होता है यदि आप धोनी की कप्तानी का तरीका देखेंगे तो वो काफी शांत रहते थे लेकिन कोहली बिल्कुल ही अलग स्वभाव के है और यदि किसी कप्तान के इस स्वभाव से टीम को लाभ मिलता है तो ये अच्छा है.”

Smriti Mandhana

इस कंपनी की ब्रांड एंबेसडर बनी भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना

जाने भारतीय टीम के फिट कप्तान कोहली का पूरा ‘डाइट चार्ट’