बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय सितारे घरेलू टूर्नामेंट को छोड़ अबू धाबी टी-10 लीग में लेंगे हिस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय सितारे घरेलू टूर्नामेंट को छोड़ अबू धाबी टी-10 लीग में लेंगे हिस्सा

अबू धाबी टी-10 लीग का छठा संस्करण 23 नवंबर से 4 दिसंबर 2022 तक शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Shakib Al Hasan and Mustafizur Rahman (Image Source: Getty Images)
Shakib Al Hasan and Mustafizur Rahman (Image Source: Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने अंतरराष्ट्रीय सितारों को एक बार फिर घरेलू क्रिकेट की कीमत पर विदेशी लीग में हिस्सा लेने देने की मंजूरी दें दी है। दरअसल, कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और बल्लेबाज नुरुल हसन बांग्लादेश क्रिकेट लीग (बीसीएल), एक-दिवसीय घरेलू टूर्नामेंट, के आगामी संस्करण में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, क्योंकि इस दौरान वे अबू धाबी टी-10 लीग में खेलेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारी जलाल यूनुस ने 13 नवंबर को पुष्टि की है कि शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और नुरुल हसन बांग्लादेश क्रिकेट लीग (बीसीएल) में हिस्सा नहीं लेंगे, बल्कि यूएई में होने वाली आगामी टी-10 लीग में अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेंगे।

BCB ने विदेशी लीग के लिए फिर दिखाई ढिलाई

इन अंतरराष्ट्रीय सितारों के अलावा, तेज गेंदबाज मृत्युंजय चौधरी भी टी-10 लीग में हिस्सा लेने के लिए बीसीएल (BCL) से चूकेंगे, जो इस महीने के अंत में 20 से 27 नवंबर तक बांग्लादेश में खेला जाएगा। इस बीच, बीसीबी (BCB) ने भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज की तैयारी के लिए बीसीएल (BCL) के आयोजन की पुष्टि की है।

बीसीबी (BCB) ने आगे 50-ओवर की प्रतियोगिता के बाद बीसीएल (BCL) की प्रथम-श्रेणी प्रतियोगिता की मेजबानी करने की योजना बनाई थी, लेकिन राष्ट्रीय खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के कारण इस विचार को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। हालांकि, कहा जा रहा है कि यह प्रतियोगिता 6 जनवरी, 2023 को शुरू होने वाली बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के पूरा होने के बाद आयोजित की जा सकती है।

जलाल यूनुस ने क्रिकबज के हवाले से कहा: “हां, वे तीनों खिलाड़ी बीसीएल के एक-दिवसीय टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, क्योंकि वे अबू धाबी टी-10 में हिस्सा लेने जा रहे हैं। हमारे सीनियर खिलाड़ी भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज की तैयारी के लिए 30 नवंबर को इकट्ठा होंगे। मुझे लगता है कि विदेशी लीग में खेलने से हमारे खिलाड़ियों को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। हमें लगता है कि वे इस तरह की लीग में जितना ज्यादा खेलेंगे, उतना ही ज्यादा सीखेंगे।