बांग्लादेश टीम से बाहर किए जाने की धमकी के बाद शाकिब अल हसन ने बेटविनर के साथ रद्द की डील - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश टीम से बाहर किए जाने की धमकी के बाद शाकिब अल हसन ने बेटविनर के साथ रद्द की डील

बांग्लादेश 12 अगस्त को आगामी एशिया कप 2022 के लिए टीम के ऐलान करेगा।

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के चेतावनी जारी करने के बाद अनुभवी ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन को बेटविनर के साथ अपनी स्पॉन्सरशिप डील समाप्त करनी पड़ी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुख नजमुल हसन ने सट्टेबाजी या जुए को बढ़ावा देने या बढ़ावा देने वाली किसी भी संस्था के साथ किसी भी खिलाड़ी के जुड़ने को लेकर शाकिब अल हसन को बीसीबी (BCB) की जीरो टॉलरेंस नीति याद दिलाई।

35-वर्षीय शाकिब आगामी एशिया कप 2022 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने वाले थे, लेकिन बेटविनर के साथ उनके स्पॉन्सरशिप डील का मुद्दा सामने आने के बाद, इस मामले में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। बांग्लादेश के कानूनों और संविधान के अनुसार, इस तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध है।

शाकिब अल हसन को BCB से मिली धमकी

नजमुल हसन ने क्रिकबज के हवाले से कहा: “शाकिब को लेकर बीसीबी का रुख साफ है। जब मैं पहली बार बीसीबी में आया था, तो मैंने कहा था कि सट्टेबाजी या जुए के प्रचार को लेकर जीरो टॉलरेंस है, और बीसीबी इसे कभी भी स्वीकार नहीं करेगा, चाहे आप इसे किसी भी तरह समझाएं। शाकिब बेटविनर के साथ किसी भी हाल में कोई डील नहीं रख सकते है। इस मुद्दे के चलते हमें मोहम्मद अशरफुल जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना पड़ा, इसलिए शाकिब इस सौदे के साथ आगे नहीं बढ़ सकते है, लेकिन फैसला उनके हाथ में है। हमने एक पत्र में शाकिब को ये सब बता दिया है, और अब हमें उनके जवाब का इंतजार हैं। उनका फैसला टीम में उनकी जगह तय करेगा।”

बीसीबी के प्रमुख ने आगे कहा: “उसका बेटविनर के साथ किसी भी प्रकार का संबंध नहीं हो सकता है, उसे पूरी तरह से इस डील से बाहर आना होगा। अगर शाकिब बेटविनर के साथ कोई संबंध रखता है, तो वह हमारी टीम में नहीं हो सकता, इसलिए कप्तानी का कोई सवाल ही नहीं है और न ही इस पर कोई चर्चा हो सकती है। हमने पहले ही फैसला कर लिया है, और हम इसे लेकर पूरी तरह स्पष्ट हैं।”

नजमुल हसन के इस बयान के बाद शाकिब अल हसन ने बेटविनर के साथ अपनी डील वापस ले ली है, और अब शायद वह एशिया कप 2022 में बांग्लादेश का नेतृत्व कर पाएंगे, क्योंकि बीसीबी (BCB) 12 अगस्त को आगामी प्रतियोगिता के लिए टीम के ऐलान करने वाला है।