भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाकिब अल हसन ने की बांग्लादेश टीम में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाकिब अल हसन ने की बांग्लादेश टीम में वापसी

एबादत हुसैन को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम में चुना गया है।

Bangladesh Cricket Team (Image Source: Getty Images)
Bangladesh Cricket Team (Image Source: Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने 24 नवंबर को भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16-सदस्यीय टीम की घोषणा की है। अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज स्किप कर दी थी, आगामी घरेलू सीरीज के लिए लौट आए हैं।

बल्लेबाज यासिर अली ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की वनडे टीम में वापसी की, जबकि तेज गेंदबाज एबादत हुसैन को भी इस 16-सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। हालांकि, ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन, तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और स्पिनर तैजुल इस्लाम को बांग्लादेश के स्क्वॉड से ड्रॉप कर दिया गया है।

तमीम इकबाल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में करेंगे बांग्लादेश की कप्तानी

इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट टीम और टीम इंडिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 4 और 7 दिसंबर को खेले जाएंगे, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 10 दिसंबर को चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, यह वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं है, इसलिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम प्रबंधन भारत के खिलाफ अन्य संयोजन ट्राई कर सकता है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने क्रिकबज के हवाले से कहा: “हमने जिम्बाब्वे दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज के लिए मोसादेक हुसैन को इसलिए चुना था क्योंकि शाकिब अल हसन मौजूद नहीं थे, लेकिब वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए लौट आए हैं, इसलिए हमने उसे ड्रॉप करने का फैसला किया। जहां तक एबादत हुसैन का सवाल है, तो हम देखना चाहते हैं कि वह वनडे क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन करता है, क्योंकि वह पिछले कुछ महीनों से काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।”

यहां देखिए भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड –

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादत हुसैन चौधरी, नसूम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो, काजी नुरुल हसन सोहन।