न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश ने घोषित की अपनी टीम, शाकिब अल हसन का नाम भी शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश ने घोषित की अपनी टीम, शाकिब अल हसन का नाम भी शामिल

न्यूजीलैंड दौरे के लिए शाकिब अल हसन ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया था।

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम में अनिश्चित शाकिब अल हसन को नामित किया है। माउंट माउंगानुई के बे ओवल में 2 जनवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी टीम बांग्लादेश की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इससे पहले खबर आई थी कि शाकिब ने दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया है।

ऑलराउंडर ने BCB को भी यही बताया लेकिन उनका अनुरोध अनौपचारिक था। इसकी पुष्टि बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने 4 दिसंबर को की। जबकि बांग्लादेश ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को भी शामिल किया है। नईम हसन और रेजौर रहमान राजा, जो पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में 19 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

शाकिब के चयन पर बोर्ड अध्यक्ष नजमुल हसन ने दिया बड़ा बयान

नजमुल हसन ने हाल ही के एक बयान में कहा था कि, “उन्होंने हमें आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया है बल्कि अनौपचारिक रूप से बताया। हमने उन्हें आधिकारिक तौर पर हमें सूचित करने के लिए कहा था। उन्हें कारण बताना होगा। शाकिब बल्ले या गेंद से योगदान देता है। वह टीम संयोजन को मजबूत करते हैं। शाकिब का कोई विकल्प नहीं है।”

टीम में अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो, महमूदुल हसन जॉय और शादमन इस्लाम सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद हैं और दोनों के पास अपनी छाप छोड़ने की जिम्मेदारी है। टीम में टी-20 विशेषज्ञ मोहम्मद नईम भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर में केवल छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

महमूदुल्लाह के रिटायर होने और तमीम इकबाल के अंगूठे की चोट के कारण बाहर होने के साथ, कप्तान मोमिनुल हक को उम्मीद होगी कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए शाकिब अल हसन भी अनुभवी खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं तेज गेंदबाजों में तस्कीन अहमद की भूमिका काफी अहम होने वाली है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, नरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन चौधरी, अबु जायद चौधरी, यासिर अली रब्बी, मोहम्मद हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख, शोरफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम।