फैनी डिविलियर्स ने भारत के इस गेंदबाज मानते है सर्वश्रेष्ठ - क्रिकट्रैकर हिंदी

फैनी डिविलियर्स ने भारत के इस गेंदबाज मानते है सर्वश्रेष्ठ

Mohammad Shami
Mohammed Shami of India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी फैनी डिविलियर्स ने भारत के एक गेंदबाज की जमकर तारीफ की है  जिनका नाम है मोहम्मद शमी. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स ने पी टी आई से वार्ता के दर्मियान मोहम्मद शमी की तारीफ की है. साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज धारदार गेंदबाज रहे फैनी डि विलियर्स ने अपने मन की बात में उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट के तेज गेंदबाज है.

जहां उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज शमी की जमकर तारीफ की. वही फैनी डि विलियर्स ने कहा कि भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंदी गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है. वही शमी की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए फैनी डि विलियर्स ने कहा कि शमी की लगातार 140 की रफ्तार से की गई आउट स्विंगर गेंद काफी लाज़बाब होता है बिल्कुल धाराप्रवाह एक लाइन लेंथ से गेंद करते है.

जहां उन्होंने इनकी तारीफ में कहा कि मोहम्मद शमी बिल्कुल उसी तरह के गेंद करते हैं जैसे की ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रहे ग्लेन मैकग्रा. साउथ अफ्रीका के शान पोलाक. डेन स्टेन और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज इयान बॉथम करते रहे है वह भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज टेस्ट गेंदबाज हैं.

साथ ही डि विलियर्स ने भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे सेंचुरियन के टेस्ट मैच कि उनकी पारी की बात कही जिसमें उन्होंने 49 रन देकर चार विकेट झटके थे. उन्होंने कहा कि अगर यह दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते तो तेज आक्रमक गेंदबाजी में फिट बैठते. जहां तक मोहम्मद शमी की इस टेस्ट शीरीज में प्रदर्शन की बात करें तो अब तक वर्णोल फिलैंडर के बाद शमी सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है.