मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी ने जो कहा है, अंदाज़ा लग जाएगा कि 2019 वर्ल्डकप क्या होने वाला है - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी ने जो कहा है, अंदाज़ा लग जाएगा कि 2019 वर्ल्डकप क्या होने वाला है

Shami (Twitter)
Shami (Twitter)

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को तीसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ भी जीत ली। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया ने अब 3-0 की अजय बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब टीम इंडिया की निगाहें पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में कीवी टीम को क्लीन स्वीप करने की होंगी।

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने न्यूजीलैंड बल्लेबाज़ 49 ओवरों में 243 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 245 रन बनाकर मैच जीत लिया। मोहम्मद शमी ने मैच में 3 विकेट चटकाए।

शमी ने किया दमदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के लिए जीत की बुनियाद का आगाज़ मोहम्मद शमी ने पिछले मैचों की तरह किया। मोहम्मद शमी ने खतरनाक बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो को सस्ते में आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

शमी ने बीच के ओवरों में भी दमदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने 9 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट चटकाए।मोहम्मद शमी को उनकी घातक गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शमी ने सबसे महत्वपूर्ण विकेट मैच में खुद लिए। उन्होंने कॉलिन मुनरो और रॉस टेलर को पवेलियन भेजा। रॉस टेलर शमी के चलते अपना शतक नहीं लगा पाए और 93 रनों पर आउट हो गए।

शमी ने बताई दिलचस्प बात

मैच के बाद शमी ने शुरुआत में ही कहा कि हवाओं के विपरीत उन्हें गेंदबाज़ी करने में काफी दिक्कत आ रही थी। उन्होंने कहा कि एक गेंदबाज़ को जो कि भुवनेश्वर कुमार थे उन्हें दूसरे छोर से हवाओं का साथ गेंदबाज़ी करते हुए मिल रहा था तो जबकि उन्हें खुद हवाओं के विपरीत गेंदबाज़ी करनी पड़ रही थी।

शमी ने कहा कि ये मुश्किल तो काफी था लेकिन नामुमकिन नहीं था। उन्होंने कहा कि दूसरे छोर से भुवी को उन्हें काफी मदद मिली। शमी ने कहा कि सही जगह बॉल डालना हमारी रणनीति थी।

इंग्लैंड में 2019 का वर्ल्डकप होना है जहां हवाएं काफी तेज़ चलती हैं। ऐसे में शमी और भुवी की जोड़ी वर्ल्डकप में क्या धमाल मचाने वाली है। वो न्यूजीलैंड दौरे से साफ हो गया है।